• Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Prayagraj
  • Prayagraj President Visit Updates : Ramnath Kovind Will Be In Prayagraj On 11th And 12th September, The City Of Sangam Was Decorated Before The Arrival Of The President

सपत्नीक दो साल में दूसरी बार प्रयागराज आएंगे महामहिम:यूपी में 3 महीने में तीसरी बार होगा यह दौरा, तैयारियों ने जोर पकड़ा; राष्ट्रपति के आने से पूर्व सजने लगी संगम नगरी

प्रयागराज3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद यूपी में 3 महीने में तीसरी बार प्रयागराज के दौरे पर हैं। - Dainik Bhaskar
राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद यूपी में 3 महीने में तीसरी बार प्रयागराज के दौरे पर हैं।

महामहिम राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद संगम नगरी में सपत्नीक 2 साल में दूसरी बार आ रहे हैं। इससे पहले राष्ट्रपति 2019 के महाकुंभ में आए थे। इस बार 11 सितंबर को वह प्रयागराज आ रहे हैं। यूपी में 3 महीने में राष्ट्रपति का यह तीसरा दौरा होगा।

राष्ट्रपति के आने में अब सिर्फ 1 सप्ताह का ही समय रह गया है। ऐसे में प्रशासनिक अमले में तैयारियों को लेकर के बैठकों का दौर शुरू हो गया है। हाईकोर्ट में भी बैठक की गई है और राष्ट्रपति के आगमन को लेकर तैयारियों को अंतिम रूप दिया गया है। उधर शहर के जिन जिन रास्तों से होकर महामहिम गुजरेंगे उन सड़कों में पैचिंग का काम, रंग रोगन का काम शुरू कर दिया गया है।

दो दिन संगम नगरी में बिताएंगे महामहिम

महामहिम राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद अपनी पत्नी के साथ दो दिन संगम नगरी में बिताएंगे। वह 11 सितंबर को प्रयागराज पहुंचेंगे। 11 को इलाहाबाद हाईकोर्ट के 600 करोड़ की लागत से बनने वाले अधिवक्ता चैंबर व नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी का शिलान्यास करेंगे। 11 की रात्रि वह सर्किट हाउस में विश्राम करेंगे। इसके बाद 12 सितंबर को कुछ और कार्यक्रमों में भाग लेने के बाद उसी दिन वापस लौट जाएंगे। हालांकि अभी उनका मिनट-टू-मिनट कार्यक्रम नहीं आया है।

इलाहाबाद हाईकोर्ट बार एसोसिएशन के अध्यक्ष अमरेंद्र नाथ सिंह ने बताया कि 11 सितंबर को हाईकोर्ट के अधिवक्ता चैंबर व नेशनल यूनिवर्सिटी के शिलान्यास कार्यक्रम में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के साथ-साथ भारत के मुख्य न्यायाधीश जस्टिस एनवी रमन्ना भी मौजूद रहेंगे। इसके अलावा मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, राज्यपाल आनंदीबेन पटेल व इलाहाबाद हाईकोर्ट के कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश जस्टिस एमएन भंडारी भी मौजूद रहेंगे।

प्रमुख चौराहों को किया जा रहा दुरुस्त

प्रयागराज के जिलाधिकारी संजय खत्री ने बताया कि राष्ट्रपति के आने का कार्यक्रम तय हो गया है। उसकी तैयारियों को लेकर कई बैठकें हो चुकी हैं। शहर के ट्रैफिक प्लान, रूट डायवर्जन, राष्ट्रपति के ठहरने के स्थान, सुरक्षा-व्यवस्था आदि पर चर्चा हो चुकी है। राष्ट्रपति के आने से पूर्व शहर की साफ-सफाई व्यवस्था व प्रमुख चौराहों व डिवाइडरों का रंग-रोगम का काम भी शुरू हो चुका है। इसे जल्द पूरा कर लिया जाएगा।

खबरें और भी हैं...