• Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Prayagraj
  • Prayagraj Tops, Vaccination Of 56 Thousand People In Six Hours, On Monday, A Massive Corona Vaccination Campaign Is Going On In All The Districts Of The State, Lucknow At Number Two And Sitapur In Third Place.

प्रयागराज में छह घंटे में 56,000 लोगों का टीकाकरण:सोमवार को प्रदेश के सभी जिलों में चल रहा है वृहद कोरोना टीकाकरण अभियान, दूसरे नंबर पर लखनऊ तो तीसरे स्थान पर सीतापुर

प्रयागराज7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र शंकरगढ़ के टीकाकरण अभियान का निरीक्षण करते सीएमओ डा. नानक सरन - Dainik Bhaskar
सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र शंकरगढ़ के टीकाकरण अभियान का निरीक्षण करते सीएमओ डा. नानक सरन

सोमवार को प्रयागराज में छह घंटे के अंदर करीब 56 हजार लोगों ने कोरोना रोधी टीका लगवा लिया। प्रयागराजवासियों के इस जागरूकता की वजह से संगमनगरी पूरे प्रदेश में टॉप पर है। वहीं प्रदेश की राजधानी लखनऊ में करीब 54 हजार लोगों का टीकाकरण किया गया और यह दूसरे नंबर पर रहा । तीसरे नंबर पर 49 हजार टीकाकरण हुआ जो तीसरे नंबर पर रहा। यह आंकड़े सोमवार को सुबह 10 बजे से लेकर शाम चार बजे तक है। अपर मुख्य चिकित्साधिकारी व टीकाकरण के नोडल अधिकारी डा. तीरथलाल ने बताया कि पूरी टीम ज्यादा से ज्यादा टीकाकरण कराने में जुटी है। जनपदवासी भी टीकाकरण के प्रति जागरूक हैं।

सीएमओ ने टीकाकरण केंद्रों का किया निरीक्षण

सीएमओ डा. नानक सरन ने अभियान की हकीकत देखने के लिए जनपद के विभिन्न टीकाकरण केंद्रों का निरीक्षण किया। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र शंकरगढ़ व प्राथमिक विद्यालय घूरपुर पर चल रहे टीकाकरण केंद्र पर पहुंच वहां की स्थिति के बारे में जानकारी ली। इन टीकाकरण केंद्रों पर बड़ी संख्या में लाभार्थी कोरोना रोधी टीका लगवाने पहुंचे थे। उप जिला स्वास्थ्य शिक्षा अधिकारी पंकज पांडेय ने बताया कि स्वास्थ्य केंद्रों पर बड़ी संख्या में लोग पहुंच रहे हैं यही कारण है कि जनपद में अब कोरोना के केस भी बिल्कुल कम हो चुके हैं।

18 से 44 वर्ष के लोगों में ज्यादा उत्साह

कोरोना रोधी टीकाकरण कराने में सबसे ज्यादा संख्या युवाओं की है। इसमे 60 फीसद से भी ज्यादा संख्या 18 से 44 वर्ष तक के लोगों की है। 45 से 60 वर्ष के बीच के लोगों का अनुपात करीब 30 फीसद व 10 फीसद वह लोग हैं जिनकी 60 वर्ष से ज्यादा है।

पांच जिले व छह घंटे का आंकड़ा

प्रयागराज - 56461 टीकाकरण

लखनऊ - 54045 टीकाकरण

सीतापुर - 49355 टीकाकरण

गोरखपुर - 46738 टीकाकरण

कानपुर नगर - 44022 टीकाकरण

खबरें और भी हैं...