• Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Prayagraj
  • Prayagraj Weather Updates: Rain Drops Not Broken In Prayagraj Since Morning,The Mist And Clouds Covered The Sky, The Severe Cold Imprisoned People In Their Homes.

प्रयागराज में 13 जनवरी तक खराब रहेगा मौसम:सुबह से हो रही बारिश ने बढ़ाई ठंड, 8 डिग्री रिकार्ड हुआ न्यूनतम तापमान

प्रयागराज4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
इलाहाबाद विश्वविद्यालय के भूगोल विभाग के अध्यक्ष व मौसम विज्ञानी प्रो. एआर सिद्दीकी ने बताया कि अभी यह मौसम 15 जनवरी तक ऐसे ही रहेगा। - Dainik Bhaskar
इलाहाबाद विश्वविद्यालय के भूगोल विभाग के अध्यक्ष व मौसम विज्ञानी प्रो. एआर सिद्दीकी ने बताया कि अभी यह मौसम 15 जनवरी तक ऐसे ही रहेगा।

प्रयागराज में गुरुवार की सुबह से ही बारिश हो रही है। आसमान में धुंध है। अधिकतम तापमान 18 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 8 डिग्री दर्ज किया गया। अधिकतम तापमान में 3 डिग्री नीचे लुढ़क जाने के कारण लोगों को दिन में भी कंपकंपी छूट रही है। कड़ाके की सर्द और खराब मौसम के कारण सड़कों पर सन्नाटा पसरा रहा।

अभी एक सप्ताह और ऐसे ही रहेगा मौसम

प्रयागराज में पिछले एक सप्ताह से मौसम खराब है। बीच में थोड़ी देर सूर्य देव के दर्शन हुए तो कुछ घंटे में फिर बादलों ने उन्हें छिपने पर मजबूर कर दिया। गुरुवार की सुबह तो बारिश जो शुरू हुई थमने का नाम नहीं ले रही है। आद्रता 100 फीसद होने के कारण और तापमान कम होने के कारण कड़ाके की ठंड पड़ रही है।

इलाहाबाद विश्वविद्यालय के भूगोल विभाग के अध्यक्ष व मौसम विज्ञानी प्रो. एआर सिद्दीकी ने बताया कि अभी यह मौसम 15 जनवरी तक ऐसे ही रहेगा। बीच बीच में बारिश के भी आसार हैं। बारिश की बूंदें सुबह से नहीं टूटी है। 92 फीसद आसमान पर बादलों का कब्जा है। शाम तक बारिश के और तेज होने के आसार हैं।

उप निदेशक उद्यान पंकज शुक्ला ने बताया कि इस मौसम में बारिश से फसलों को फायदा ही होगा। कोई नुकसान नहीं है। गेहूं की फसल की सिंचाई नहीं करनी होगी। सब्जियों को भी इस बारिश से कोई नुकसान नहीं होगा।

खबरें और भी हैं...