प्रयागराज…AU प्रवेश परीक्षा:बीकॉम व बीएससी में दाखिले के लिए परीक्षार्थियों में उत्साह, 9 शहरों में आफलाइन व 14 शहरों में आनलाइन मोड पर एग्जाम

प्रयागराज7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
इलाहाबाद विश्वविद्यालय प्रवेश परीक्षा ऑनलाइन व आफलाइन मोड पर हो रही है। - Dainik Bhaskar
इलाहाबाद विश्वविद्यालय प्रवेश परीक्षा ऑनलाइन व आफलाइन मोड पर हो रही है।

इलाहाबाद केंद्रीय विश्वविद्यालय व संघटक कॉलेजों में प्रवेश के लिए बुधवार को बीएससी बीकॉम समेत पीजीएटी की परीक्षाएं दो पालियों में हुई। प्रथम पाली सुबह 9:30 से 11:40 बजे तक हुई। इसमे आनलाइन मोड पर 80.49 व आफलाइन मोड पर 87.71 प्रतिशत उपस्थित रही। वहीं दूसरी पाली की परीक्षाएं दोपहर 2:00 से 4:10 के बीच हुई। इसमे आनलाइन मोड पर 85.14 व आफलाइन मोड पर 90.37 प्रतिशत स्टूडेट्स ने परीक्षा दी है।

25948 छात्र पंजीकृत हैं

परीक्षा में कुल 25948 छात्र पंजीकृत हैं। नौ शहरों में 26 केंद्र पर ऑफलाइन और 14 शहरों के 44 केंद्र पर ऑनलाइन मोड में प्रवेश परीक्षा हुई। इसमें प्रयागराज में 13 ऑफलाइन एवं 14 ऑनलाइन केंद्र बनाए गए हैं। पहली पाली में दोनों मोड में बीएससी मैथ, बीएससी बायो व दूसरी पाली में बीकॉम और बीएससी होम साइंस की परीक्षा होगी। पहली पाली में ही एमएससी एग्रीकल्चर साइंस, एमटेक इन अर्थ सिस्टम साइंस, एमएससी इन टैक्सटाइल एंड अपरेयल डिजाइनिंग, एमएससी बायोकेमेस्ट्री और एमएससी इन मैटेरियल साइंस, एमएससी इन एग्रीकल्चर साइंस, एनवायरमेंटल साइंस एंड टेक्नोलॉजी आदि की परीक्षा संपन्न हुई।

कल होगी बीए की प्रवेश परीक्षा

कल बीए की परीक्षा होगी, दोनों पालियाें में 42462 विद्यार्थी प्रवेश परीक्षा देंगे। प्रथम पाली में बीए, बीपी ए, बीएफ की प्रवेश परीक्षा होनी है वहीं द्वितीय पाली में बीएएलएलबी,एम काम की प्रवेश परीक्षा होगी। प्रवेश परीक्षा की तैयारी पूरी कर ली गई है इसके लिए 10150 छात्र पंजीकृत हैं।

खबरें और भी हैं...