हमारी दिवाली सबसे निराली...:प्रयागराज : तेजबहादुर सप्रू अस्पताल के सफाईकर्मियों के जज्बे को सलाम

प्रयागराज7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
दिवाली के समय तेज बहादुर सप्रू अस्पताल बेली में तैनात नर्सों ने दीये जलाए और दिवाली मनाई। - Dainik Bhaskar
दिवाली के समय तेज बहादुर सप्रू अस्पताल बेली में तैनात नर्सों ने दीये जलाए और दिवाली मनाई।

दिवाली में जब हम अपने घरों को सजाने संवारने में व्यस्त रहे, उसी तरह अस्पताल के यह सफाईकर्मी भी अस्पताल को चमकाने में मशगूल दिखे। यह तस्वीर मंगलवार की तेज बहादुर सप्रू अस्पताल की है। यहां सफाईकर्मी सुबह से ही अस्पताल को साफ सुथरा करने में जुटे रहे। इनकी दिवाली इसी अस्पताल में मरीजों के संग ही बीती। खास बात तो यह है कि इनके चेहरे पर न तो किसी से कोई शिकायत थी और न ही थकावट। हम सब को ऐसे योद्धाओं को सलाम करना चाहिए। अस्पताल की मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डा. किरन मलिक कहती हैं कि, इन याेद्धाओं के दम पर ही हम यह अस्पताल स्वच्छ बनाने में सफल रहे।

दिवाली पर्व के दिन तेजबहादुर सप्रू अस्पताल में सफाई करने में जुटी महिला सफाईकर्मी।
दिवाली पर्व के दिन तेजबहादुर सप्रू अस्पताल में सफाई करने में जुटी महिला सफाईकर्मी।

अस्पताल में ही जलाए दीये, मनाई दिवाली

अस्पताल के वार्डों में तैनात नर्सों ने अपनी दिवाली तो इसी अस्पताल में ही मना ली। अस्पताल में मरीजों को दिवाली की बधाई दी और शाम को दीये भी जलाए। नर्सों ने कहा, हमारी होली, दिवाली तो ऐसे ही होती है। इसी अस्पताल को ही हम सब अपना घर मानते हैं और यहां भर्ती मरीजों को परिवार का सदस्य।

हमने तो सिर्फ कर्तव्य पूरा किया

अस्पताल में तैनात स्वीपर ममता, पूनम, रईस, ऊषा व गीता दिवाली के दिन भी अपने ड्यूटी पर तैनात रहीं। कहती हैं कि हमने तो अपना कर्तव्य पूरा किया है। इस त्योहार में जो मरीज अपने परिवार से दूर हैं और इस अस्पताल में भर्ती हैं तो इनकी देखभाल करना हमारा काम है। आज हम लाेगों ने पूरे अस्पताल में विधिवत सफाई का काम किया है।

खबरें और भी हैं...