पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

कौशांबी में गर्भवती की मौत:ऑपरेशन के बाद बिगड़ी तबीयत, अस्पताल संचालक, डॉक्टर और एक अज्ञात पर मुकदमा दर्ज

कौशांबी14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
लापरवाही से गर्भवती महिला की मौत। - Dainik Bhaskar
लापरवाही से गर्भवती महिला की मौत।
  • परिजन प्राइवेट हॉस्पिटल में लेकर आए थे, किया जमकर हंगामा

उत्तर प्रदेश के कौशांबी में लापरवाही के चलते गर्भवती की मौत हो गई। परिजनों का आरोप है कि नॉर्मल डिलीवरी की बात हुई थी। इसके बाद डॉक्टर ने ऑपरेशन कर दिया, जिसके बाद से ही तबीयत बिगड़ते गई। आरोप है कि इंजेक्शन लगाने के बाद मौत हो गई।

मंझनपुर कोतवाली क्षेत्र के एक निजी अस्पताल में रविवार सुबह गर्भवती की मौत हो गई। मौत से गुस्साए परिजनों ने अस्पातल में जमकर हंगामा किया। पीड़ित की शिकायत पर मंझनपुर पुलिस ने अस्पताल संचालक समेत डॉक्टर व अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

गगनदीप नर्सिंग होम का मामला
अहमदपुर कुसुम्भा निवासी लवकुश ने पत्नी सोनल को निजी अस्पताल गगनदीप नर्सिंग होम में शनिवार की शाम भर्ती कराया था। आरोप है कि डाक्टरों ने सोनल की नॉर्मल डिलीवरी कराने का दावा किया था, लेकिन ऑपरेशन कर दिया। महिला को लड़की पैदा हुई। भोर 3 बजे उसकी तबीयत बिगड़ गई।

इंजेक्शन लगाने के बाद बिगड़ी तबीयत
आरोप है कि अस्पताल की नर्सो ने उसे इंजेक्शन लगाया, जिससे उसकी मौत हो गई। मौत से घबराए अस्पतालकर्मियों ने मरीज की हालत नाज़ुक बता उसे दूसरे अस्पताल एम्बुलेंस से भेज दिया। जहां डॉक्टर्स ने मरीज के मृत होने की जानकारी दी। बदहवास परिजन गगनदीप अस्पताल पहुंचे। अस्पताल के गेट पर ताला लटकता देख जमकर हंगामा किया।

तीन के खिलाफ मुकदमा दर्ज
इंस्पेक्टर मंझनपुर मनीष पांडेय ने बताया कि हंगामे की सूचना पर मंझनपुर पुलिस मौके पर पहुंची। मृतक महिला के पति लवकुश की तहरीर पर पुलिस ने अस्पताल संचालक सहित डॉक्टर और अन्य के खिलाफ गैरइरादतन हत्या का मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। अस्पताल संचालक व कर्मचारी फरार हैं, जिनकी गिरफ्तारी के प्रयास किए जा रहे हैं।

खबरें और भी हैं...