• Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Prayagraj
  • Priyanka's Gift To The Ladies Of The Maternal Grandmother, Congress Has Announced Three Candidates In Four Seats Of Prayagraj, In Which Women Candidates In Three Seats

कांग्रेस के गढ़ में महिलाओं को प्रियंका का 'तोहफा':12 विधानसभा सीटों पर कांग्रेस ने घोषित किए चार प्रत्याशी, तीन सीटों पर महिला उम्मीदवार

प्रयागराज4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
प्रयागराज में चार सीटों पर प्रत्याशी घोषित, तीन महिलाओं को स्थान। - Dainik Bhaskar
प्रयागराज में चार सीटों पर प्रत्याशी घोषित, तीन महिलाओं को स्थान।

कांग्रेस पार्टी ने उत्तर प्रदेश में चुनावी बिगुल बजा दिया है। गुरुवार को अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की महासचिव प्रियंका गांधी ने UP की 125 विधानसभा सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है। प्रियंका ने कांग्रेस के गढ़ यानी प्रयागराज में महिलाओं को साधने का प्रयास किया है। प्रयागराज के 12 विधानसभा सीटों में चार सीटों पर प्रत्याशियों की घोषणा कर दी गई है जिसमें तीन सीटों पर महिलाओं को प्रत्याशी बनाया गया है।

चार बार के विधायक अनुग्रह को फिर मौका

प्रयागराज नार्थ से प्रत्याशी अनुग्रह नारायण सिंह
प्रयागराज नार्थ से प्रत्याशी अनुग्रह नारायण सिंह

अनुग्रह नारायण सिंह कांग्रेस पार्टी के पुराने सिपाही रहे हैं। शहर उत्तरी सीट से चार बार विधायक रह चुके अनुग्रह पर कांग्रेस पार्टी ने इस बार फिर से भरोसा जताया है। वह 1985 में उत्तरी प्रयागराज लोकदल से विधायक चुने गए थे। 1989 में दूसरी बार जनता दल से विधायक बने। वर्ष 2007 और 2012 में कांग्रेस पार्टी की तरफ विधायक निर्वाचित हुए थे। 2017 के विधानसभा चुनाव में मोदी लहर के सामने वह चुनाव हार गए थे। उन्होंने दैनिक भास्कर से बातचीत के दौरान बताया कि पार्टी ने भरोसा जताया है तो वह निश्चित ही इस सीट को जीत कर पार्टी की झोली में डालने का पूरा प्रयास करेंगे।

प्रमोद तिवारी के करीबी मुकुंद को झटका

प्रमोद तिवारी के बेहद करीबी मुकुंद तिवारी को 2027 का आश्वासन
प्रमोद तिवारी के बेहद करीबी मुकुंद तिवारी को 2027 का आश्वासन

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता प्रमोद तिवारी के माने जाने वाले पार्षद मुकुंद तिवारी भी उत्तरी प्रयागराज से टिकट के दावेदार थे। लेकिन पार्टी ने 2027 के चुनाव में टिकट देने का लालीपाप देकर दरकिनार कर दिया।

टिकट मिलते ही दर्शन करने पहुंची अल्पना

अल्पना निषाद, दक्षिणी प्रयागराज
अल्पना निषाद, दक्षिणी प्रयागराज

दक्षिणी प्रयागराज से पार्षद अल्पना निषाद को टिकट मिला है। वह दारागंज से पार्षद हैं। अब विधानसभा चुनाव के मैदान में ताल ठोकेंगी। टिकट की घोषणा होते ही वह बंधवा स्थित लेटे हनुमान जी का दर्शन करने पहुंच गई। अल्पना ने इलाहाबाद विश्वविद्यालय से 2005 में बीएससी की पढ़ाई पूरी की। इन्होंने बीएड भी किया हुआ है।

सीट- प्रत्याशी

उत्तरी प्रयागराज - अनुग्रह नारायण सिंह

दक्षिणी प्रयागराज - अल्पना निषाद

फाफामऊ - दुर्गेश पांडेय

बारा - मंजू संत

खबरें और भी हैं...