शैक्षिक सत्र को पटरी पर लाने की कवायद:प्रोफेसर राजेंद्र सिंह राज्य विश्वविद्यालय स्नातक वार्षिक परीक्षाओं का कार्यक्रम जारी, 20 मई से 13 जून तक होंगी परीक्षाएं

प्रयागराज16 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

कोरोना महामारी की वजह से शैक्षिक सत्र पिछड़ने के बाद सत्र को पटरी पर लाने के लिए विश्वविद्यालय प्रशासन ने पहले परास्नातक, प्रोफेशनल और विधि पाठ्यक्रमों के विषम सेमेस्टर परीक्षाएं 12 से 27 मार्च तक कराईं थी। इसी के तहत प्रो. राजेंद्र सिंह रज्जू भइया राज्य विश्वविद्यालय ने स्नातक परीक्षा का कार्यक्रम जारी कर दिया है। वार्षिक परीक्षाएं 20 मई से शुरू होकर 13 जून तक चलेंगी।

तीन पालियों में होंगी परीक्षाएं

परीक्षा नियंत्रक डॉ. कुलदीप सिंह ने वार्षिक परीक्षाओं का विस्तृत कार्यक्रम जारी कर दिया है। आफलाइन मोड पर स्नातक प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय वर्ष की परीक्षाएं होंगी। परीक्षा तीन पालियों में सुबह 7.30 से 10.30 बजे, सुबह 11 से दोपहर दो बजे और दोपहर तीन से शाम छह बजे तक आयोजित होंगी। परीक्षा केंद्रों की जानकारी जल्द ही विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर होगी। स्नातक में करीब चार लाख छात्र-छात्राएं पंजीकृत हैं। गौरतलब है कि प्रयागराज, फतेहपुर, कौशाम्बी और प्रतापगढ़ में राज्य विवि से संबद्ध 652 महाविद्यालयों हैं।

खबरें और भी हैं...