पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Prayagraj
  • Prayagraj Police Operation Clean: Property Worth Rs 2000 Crores Of Mafia Was Attached With In A Year Ncluding Atiq Ahmad Gang Got 46 Crores In A Week In Prayagraj

प्रयागराज में माफिया की 2000 करोड़ रुपए की संपत्ति जब्त:पुलिस का ऑपरेशन क्लीन जारी, अतीक गैंग को हफ्ते भर में 46 करोड़ की चोट

प्रयागराज3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

गुजरात के अहमदाबाद जेल में बंद बाहुबली पूर्व सांसद अतीक अहमद के बीते एक हफ्ते में छोटे भाई अशरफ समेत चार लोगों की करीब 46 करोड़ की सम्पत्ति पर कुर्की का नोटिस लगा दिया गया। कोरोना संकट काल में शासन प्रशासन की ओर से गुंडों माफियाओं के खिलाफ कार्रवाई पर रोक लगी थी। पांच जून से इस पर दोबारा कार्रवाई शुरू हुई है। अतीक अहमद के बाद विधायक विजय मिश्रा, पूर्व ब्लाक प्रमुख दिलीप मिश्रा, रामलोचन यादव जैसे माफिया और इनकी गिरोह से जुड़े लोग भी पुलिस की रडार पर हैं।

अतीक के निष्क्रिय सदस्यों की तैयार हो रही कुंडली
प्रयागराज पुलिस अतीक अहमद गैंग के 22 ऐसे सदस्यों की कुंडली खंगाल रही है, जो अभी एकदम निष्क्रिय हो गए हैं। पुलिस को पता चला है कि आपराधिक गतिविधि में निष्क्रिय यह सभी 22 सदस्य किसी न किसी रूप में अतीक के जमीन के कारोबार में जुटे हुए हैं। उनके नामों की पहचान करके उन पर भी कार्रवाई करने की तैयारी है।

अब तक दो हजार करोड़ की संपत्ति पर हो चुकी है कार्रवाई
अतीक अहमद गैंग के अलावा पुलिस प्रशासन विधायक विजय मिश्रा, पूर्व ब्लाक प्रमुख दिलीप मिश्रा, मो. जावेद उर्फ पप्पू गंजिया, पूर्व सपा विधायक विजमा यादव, रामलोचन यादव, गणेश यादव की कुंडली नए सिरे से खंगालनी शुरू कर दी है। पुलिस आंकड़ों की माने तो पिछले साल सिंतबर से शुरू हुई इन माफियाओं की अपराध और गुंडई के बल पर अर्जित की गई संपत्तियों पर कार्रवाई के तहत अब तक तकरीबन 2000 करोड़ रुपए की संपत्ति कुर्क या फिर अवैध निर्माण ध्वस्त कराया जा चुका है।

एसपी सिटी दिनेश कुमार सिंह ने बताया कि यह कार्रवाई गैंगस्टर एक्ट 14 (1) के तहत कुर्क की गई है। इंस्पेक्टर धूमनगंज अनुपम शर्मा ने बताया कि कुर्की की जाने वाली जमीन की किसी भी प्रकार की बिक्री और निर्माण पर पूर्णतया रोक रहती है। इसका उल्लघंन करने वालों पर सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी।

कोरोना लहर थमने के बाद अतीक गैंग की कुर्क की गई संपत्ति

  • 05 जून: पूर्व विधायक खालिद अजीम उर्फ मो. अशरफ़ की धूमनगंज थाना क्षेत्र के कसारी मसारी स्थित करीब 25 करोड़ रुपए की भूमि पर सरकारी बोर्ड लगाकर कुर्की की प्रक्रिया पूरी की गई।
  • 07 जून: धूमनगंज पुलिस ने खालिद अजीम उर्फ मो. अशरफ की कसारी मसारी में स्थित 11 बिस्वा जमीन जिसकी कीमत 2.25 करोड़ रुपए हैं पर कुर्की की कार्रवाई की गई।
  • 08 जून: अतीक अहमद गैंग के ही खास शूटर एवं गैंगस्टर एक्ट के आरोपी माजिद अनवारुल हक उर्फ बच्चा मुंशी व अकबर की करीब 5.41 करोड़ की तीन बीघा 3.5 बिस्वा जमीन पूरामुफ्ती पुलिस ने कुर्क कर सरकारी नोटिस बोर्ड लगा दिया।
  • 11 जून: अतीक के शूटर जुल्फिकार अली उर्फ तो की धूमनगंज थाना क्षेत्र के कसारी मसारी स्थित करीब 14 करोड़ रुपए कीमत की 70 बिस्वा जमीन पर कुर्की की नोटिस बोर्ड लगाया गया।
खबरें और भी हैं...