• Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Prayagraj
  • The Police Station In Which The Case Is Not Even That Police Station In The District Amroha, Questions Raised On Special Operation Group Of Police, Allahabad High Court Summoned The Inspector Of Amroha

जिस थाने में मुकदमा, जिले में वो थाना ही नहीं:SOG ने अमरोहा के जिस अकबराबाद थाने में दर्ज किया था गैंगस्टर एक्ट में केस, जिले में उस नाम का कोई थाना नहीं...इलाबाद हाईकोर्ट ने दरोगा को तलब किया

प्रयागराज4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
दरोगा को 8 जुलाई को स्पष्टीकरण के साथ शासकीय अधिवक्ता कार्यालय में मौजूद रहने का आदेश। - Dainik Bhaskar
दरोगा को 8 जुलाई को स्पष्टीकरण के साथ शासकीय अधिवक्ता कार्यालय में मौजूद रहने का आदेश।

उत्तर प्रदेश पुलिस के स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप (SOG) ने अमरोहा जिले में एक व्यक्ति के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट का मुकदमा जिस थाने में दर्ज किया गया उस नाम का कोई थाना ही जिले में नहीं है। इस बात की जानकारी याची के अधिवक्ता ने इलाहाबाद हाईकोर्ट में दी है। इस पर सुनवाई करते हुए कोर्ट ने सख्त नाराजगी जाहिर की है। इस मामले की सुनवाई जस्टिस जेजे मुनीर कर रहे थे।

कोर्ट ने आरोपी दारोगा को नोटिस भेजकर तलब किया
याची के वकील ने बताया कि उनके मुवक्किल मुनव्वर के खिलाफ अकबराबाद थाने में स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप (SOG) ने गैंग्स्टर एक्ट का मुकदमा दर्ज किया था। यह मुकदमा अमरोहा जिले में अकबराबाद नाम के पुलिस स्टेशन में दर्ज किया गया था। जांच में पता चला कि इस नाम का जिले में कोई पुलिस स्टेशन ही नहीं है। मुकदमा लिखने वाला आरोपी दरोगा अमित कुमार वर्तमान में बिजनौर कोतवाली में तैनात है।

दारोगा द्वारा गलत जानकारी देने पर कोर्ट सख्त
दरोगा द्वारा गलत जानकारी देने पर कोर्ट ने सख्त नाराजगी जाहिर की है। दरोगा को 8 जुलाई को स्पष्टीकरण के साथ शासकीय अधिवक्ता कार्यालय में मौजूद रहने का आदेश दिया है। कोर्ट ने एसपी बिजनौर को भी आदेश दिया है कि वे आरोपी दरोगा को को कारण बताओ नोटिस जारी करें। याची के अधिवक्ता ने बहस के दौरान कहा कि दरोगा द्वारा दी गई गलत जानकारी से कोर्ट को गुमराह करने का प्रयास किया गया है।

दारोगा की करतूत से SOG पर उठे सवाल
अपने ऊपर गैंगस्टर एक्ट के तहत की गई कारवाई के खिलाफ याची मुनव्वर ने हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया था। याची के वकील ने दरोगा द्वारा की गई कार्रवाई को तथ्यों से परे बताते हुए कहा था कि अमरोहा जिले में अकबराबाद नाम का कोई पुलिस थाना ही नहीं है। इसके बाद पुलिस के स्पेशल आपरेशन ग्रुप की कार्यशैली पर सवाल उठ गए हैं। कोर्ट ने भी इस मसले को गंभीरता से लिया है।

खबरें और भी हैं...