• Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Prayagraj
  • Rahul Gandhi's Evening In Sangamnagari Today Will Attend The Wedding Of The Trustee's Son Of Kamala Nehru Memorial Trust, Will Rest In Swaraj Bhavan

बाराती बनकर पुरखों के शहर पहुंचे राहुल गांधी:प्रयागराज में बमरौली एयरपोर्ट पर कांग्रेसियों ने किया स्वागत, शादी समारोह में करेंगे शिरकत

प्रयागराज10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी रविवार की शाम बाराती बनकर पुरखों के शहर प्रयागराज पहुंच गए हैं। वह शाम 4 बजे चार्टर्ड प्लेन से बमरौली एयरपोर्ट पहुंचे। यहां वरिष्ठ कांग्रेसी नेता प्रमोद तिवारी की अगुवाई में कांग्रेसियों ने उनका स्वागत किया। इसके बाद वह सीधे काफिले के साथ अपने पैतृक निवास स्वराज भवन पहुंचे। राहुल यहां कमला नेहरू मेमोरियल ट्रस्ट की CEO डॉ. मधु चंद्रा के बेटे की शादी में शामिल होंगे। समारोह में शामिल होने के बाद राहुल गांधी सीधे वाराणसी के लिए रवाना हो गए।

राहुल का काफिला जब स्वराज भवन पहुंचा तो वहां पहले से मौजूद कांग्रेसियों ने भी काफिले के अंदर घुसने का प्रयास किया। कड़ी सुरक्षा के बीच वह स्वराज भवन के गेट के अंदर जा पहुंचे, लेकिन ट्रस्ट के सुरक्षाकर्मियों ने कुछ कांग्रेसियों को दौड़ाकर पकड़ लिया। हालांकि, कुछ अंदर जाने में सफल रहे।

राहुल का काफिला स्वराज भवन में पहुंचा तो वहां पहले से मौजूद कांग्रेसियों ने भी काफिले के अंदर घुसने का प्रयास किया
राहुल का काफिला स्वराज भवन में पहुंचा तो वहां पहले से मौजूद कांग्रेसियों ने भी काफिले के अंदर घुसने का प्रयास किया

मीडिया और संगठन के लोगों से बनाई दूरी
यूपी विधानसभा करीब है। इसके बावजूद राहुल ने मीडिया और संगठन के लोगों से दूरी बनाए रखी। उन्होंने किसी से न तो मुलाकात की और न ही कोई बयान दिया। स्वराज भवन पहुंचने के पूर्व उन्होंने एयरपोर्ट पर प्रमोद तिवारी समेत कुल 14 कांग्रसियों से संक्षिप्त मुलाकात की। कांग्रेसियों का कहना है कि राहुल व्यक्तिगत कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए प्रयागराज पहुंचे हैं, इसलिए उन्होंने दूरी बना रखी है।

एयरपोर्ट पर प्रमोद तिवारी समेत कुल 14 कांग्रसियों से संक्षिप्त मुलाकात की।
एयरपोर्ट पर प्रमोद तिवारी समेत कुल 14 कांग्रसियों से संक्षिप्त मुलाकात की।

वाया बाबतपुर जाएंगे दिल्ली
राहुल रात 08:10 बजे प्रयागराज से सीधे वाराणसी के लिए रवाना होंगे। वहां रात्रि विश्राम करने के बाद सुबह 08:50 बजे बाबतपुर एयरपोर्ट पहुंचेंगे। यहां से वह दिल्ली के लिए उड़ान भरेंगे। कहा जा रहा है कि वह काशी विश्वनाथ के दर्शन भी कर सकते हैं, हालांकि इसकी आधिकारिक तौर पर पुष्टि नहीं है।

खबरें और भी हैं...