पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

कौशाम्बी में डिप्टी सीएम का दौरा:कहा 2022 चुनाव में 100 में 60 हमारा 40 में बंटवारा, यदुवंशी,रविदासवंशी सभी हमारे साथ; 5 अरब से अधिक की दी सौगात

कौशाम्बी11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या ने गृह जमपद कौशाम्बी का दौरा किया। जहां उन्होनें आगामी विधानसभा चुनाव 2022 में भाजपा की जीत का दावा किया। - Dainik Bhaskar
डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या ने गृह जमपद कौशाम्बी का दौरा किया। जहां उन्होनें आगामी विधानसभा चुनाव 2022 में भाजपा की जीत का दावा किया।

उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम कोशव प्रसाद मौर्या ने अपने गृह जनपद कौशाम्बी में दौरा किया। जहां उन्होनें आगामी 2022 के चुनाव में भाजपा की जीत का दावा किया है। यहां उन्होनें यूपी का राजनैतिक गणित भी समझाया। कहा कि 100 फीसदी में से 60 उनका है और 40 पर बंटवारा है। उनके अनुसार रविदासवंशी और यदुवंशी दोनों उनके साथ है। 5 अरब रुपयों से सड़क और पुलों का जाल बिछाने की भी बात कही। अखिलेश यादव पर टिप्पणी करते हुए कहा कि तीन बार उनके जीत के दावे फेल हुए है। तीन तहसीलों में विकास परियोजना की आधारशिला भी रखी।

विपक्षियों पर जमकर बरसे उपमुख्यमंत्री
गुरूवार को उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्या ने गुरूवार को अपने गृह जनपद कौशाम्बी का दौरा किया। जहां सभा को संबोधित करते हुए उन्होनें भाषण दिया। आगामी विधानसभा चुनावों में बीजेपी की जीत का बड़ा दावा किया है। उन्होनें कहा कि उनकी पार्टी 300 से अधिक सीट जीतेगी। चाहे सारे विरोधी एक तरफ हो जाएंगे। तब भी 100 में से 60 प्रतिशत उनका है 40 में बटवारा है और बटवारे में भी उनका है। आगे कहा कि यदुवंशी और रविदासवंशी सब उनके साथ है। उनके अनुसार कौशाम्बी में 70 सालों में जितना विकास नहीं हुआ उतना 7 सालों में हुआ है।

अखिलेश यादव पर की टिप्पणी
बातों बातों में उन्होनें सपा प्रमुख अखिलेश यादव पर भी निशाना साधा। दरअसल, उनसे किसी ने सवाल किया कि अखिलेश भी इस चुनाव में जीत का दावा कर रहे है। जिस पर उनका जवाब था कि उनके दावें 2014,2017 और 2019 में भी हुए थे जो फेल साबित हुए थे।

परियोजनाओं की रखी आधारशिला
यहां उन्होनें 5 अरब से अधिक की विकास परियोजनाओं का शिलान्यास किया। जिसमें यमुना नदी पर पुल, तीन रेलवे ओवर ब्रिज, एक व्यू कटर व 163 सड़क परियोजनायें शामिल है। तीन अलग अलग तहसीलों में आयोजित कार्यक्रम में अफसरों ने व्यापक तैयारियां कर रखी थी। डिप्टी सीएम दोपहर 12 बजे प्रयागराज के बम्हरौली एयरपोर्ट से सड़क मार्ग से चायल तहसील के सैयद सरावा पहुंचे। वहां कुल 110 करोड़ की विभिन्न परियोजनाओं का शिलान्यास एवं लोकार्पण किया। जिनमे 60.28 करोड़ की लागत से सैयद सरावा में रेलवे ओवर ब्रिज। 1.87 करोड़ की लागत से मनौरी फ्लाईओवर पर व्यू कटर। इसी के साथ 47.45 करोड़ की 97 सड़कें शामिल है।

उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्या के दौरे को लेकर विभिन्न् तहसीलों में अफसरों ने काफी तैयारी की थी।
उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्या के दौरे को लेकर विभिन्न् तहसीलों में अफसरों ने काफी तैयारी की थी।

चित्रकूट जाने वाली यमुना नदी पर बनेगा स्थाई पुल
दोपहर 1 बजे वह मंझनपुर विधानसभा के गढ़वा गांव पहुंचे। यहाँ के कार्यक्रम में उन्होंने 147 करोड़ की परियोजनाओं का लोकार्पण किया। यहां 117 करोड़ की लागत से गढ़वा से चित्रकूट को जोड़ने वाली यमुना नदी पर स्थाई पुल का शिलान्यास किया। इसके बाद 30 करोड़ की लागत वाली दो सड़कों का लोकार्पण किया। दोपहर 4 बजे सिराथू विधानसभा के सुजातपुर रेलवे स्टेशन पहुंचे। यहां उन्होंने 185 करोड़ की परियोजनाओं का शिलान्यास व लोकार्पण किया। जिसमे 60-60 करोड़ की लागत तैयार होने वाले सुजातपुर एवं धुमाई (अथसराय) रेलवे ओवरब्रिज की आधारशिला रखी। साथ ही 89.71 करोड़ की 66 सड़को का लोकार्पण किया।

तीन तहसीलों में 5 अरब की लागत से बनने वाली परियोजनाओं का शिलान्यास व लोकार्पण केशव प्रसाद मौर्या ने किया।
तीन तहसीलों में 5 अरब की लागत से बनने वाली परियोजनाओं का शिलान्यास व लोकार्पण केशव प्रसाद मौर्या ने किया।
खबरें और भी हैं...