सात दिनों से अनुपस्थित 2 डाक्टरों को रोका वेतन:प्रयागराज के फूलपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचे CMO, स्वास्थ्य सेवाओं की देखी हकीकत

प्रयागराज11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
सीएमओ लगातार स्वास्थ्य केंद्रों का कर रहे हैं निरीक्षण। - Dainik Bhaskar
सीएमओ लगातार स्वास्थ्य केंद्रों का कर रहे हैं निरीक्षण।

प्रयागराज के CMO डॉ. नानक सरन अस्पतालों के निरीक्षण के क्रम में शनिवार को फूलपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का निरीक्षण करने पहुंचे। स्वास्थ्य केंद्र पहुंचकर उन्होंने उपस्थिति रजिस्टर चेक तो पता चला कि दो डाक्टर (डॉ. हर्षिता श्रीवास्तव व डॉ. उम्मुल खैर फातिमा) एक मई से सात मई तक अनुपस्थित मिलीं। सीएमओ ने इस पर नाराजगी जाहिर की। उन्होंने स्पष्टीकरण प्रस्तुत करने के साथ साथ एक सप्ताह का वेतन रोकने का निर्देश दिया। साथ ही अस्पताल की सुविधाओं के बारे में जानकारी ली। उन्होंने अस्पताल के चिकित्सा अधीक्षक को निर्देश दिए कि इलाज के लिए आने वाले मरीजों को बेहतर सुविधाएं दी जाए। सीएमओ ने स्टाक रजिस्टर के सही ढंग से न रखने पर फार्मासिस्टों को फटकार लगाई।

सीएमओ के निरीक्षण का नहीं दिख रहा असर

सीएमओ डॉ. नानक सरन पिछले कई दिनों से लगातार स्वास्थ्य केंद्रों का निरीक्षण कर रहे हैं। फिर भी इसका डाक्टरों व स्वास्थ्यकर्मियों पर कोई असर नहीं पड़ रहा है। यही कारण है कि डाक्टर समय से अस्पताल नहीं पहुंच रहे हैं। सीएमओ की ओर से महज वेतन रोकने और स्पष्टीकरण की कार्रवाई की जा रही है।