पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Prayagraj
  • Sand Mining In The River Is Happening Indiscriminately, Activist Nutan Thakur And Former IPS Amitabh Thakur Filed A Complaint, Said The Game Was On The Instigation Of The Administration

प्रयागराज की टोंस नदी में अवैध खनन:धड़ल्ले से हो रहा नदी में रेत खनन, एक्टिविस्ट नूतन ठाकुर और पूर्व IPS अमिताभ ठाकुर ने दर्ज कराई शिकायत, कहा-प्रशासन की शह पर हो रहा खेल

प्रयागराजएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
टोंस नदी में अवैध रेत खनन। - Dainik Bhaskar
टोंस नदी में अवैध रेत खनन।
  • खनन को लेकर डेढ़ साल पहले नैनी कोतवाली के मोहब्बतगंज में सिपाही रवि पांडेय की हत्या कर दी गई थी।

प्रयागराज की टोंस नदी में रेत का अवैध खनन धड़ल्ले से किया जा रहा है। इसकी शिकायत RTI एक्टिविस्ट नूतन ठाकुर और पूर्व IPS अमिताभ ठाकुर ने अधिकारियों से की है। बुधवार को पूर्व आईपीएस अधिकारी अमिताभ ठाकुर और सोशल एक्टिविस्ट डॉ. नूतन ठाकुर ने एसएसपी/डीआईजी प्रयागराज समेत अन्य शीर्ष अधिकारियों से इस मामले की शिकायत की है।

दोनों ने शिकायती पत्र के साथ प्रयागराज के मेजा इलाके में टोंस नदी में हो रहे अवैध खनन का फोटो और वीडियो भी भेजा है।

अवैध खनन लिप्त लोगों पर कार्रवाई की मांग
बुधवार को अमिताभ ठाकुर तथा डॉ. नूतन ठाकुर ने टोंस नदी में ग्राम कोना, थाना मेजा, प्रयागराज तथा उसके आसपास धड़ल्ले से बालू का अवैध खनन होने की शिकायत की है। एसएसपी प्रयागराज सहित अन्य सभी संबंधित अफसरों को भेजी अपनी शिकायत में उन्होंने कहा कि उन्हें प्राप्त वीडियो में टोंस नदी में मेजा थाना क्षेत्र के ग्राम कोना में धड़ल्ले से बालू का अवैध खनन हो रहा है।

यह भी बताया गया है कि इन सभी तथ्यों से स्थानीय पुलिस प्रशासन पूरी तरह अवगत है और इसी की मिलीभगत से ऐसा हो रहा है।

डेढ़ साल पहले सिपाही की हुई थी हत्या
पूर्व आईपीएस अमिताभ ठाकुर तथा डॉ. नूतन ठाकुर ने इस प्रकरण में ठोस कार्रवाई करने की मांग की है। साथ ही मेजा ग्राम कोना समेत जनपद के टोंस, यमुना और गंगा समेत अन्य नदियों में बालू अवैध खनन को रोके जाने की गुजारिश की है।

इस अवैध कारोबार करने वाले व उनका अनुचित सहयोग करने वालों के खिलाफ भी कार्रवाई किए जाने की मांग की है। बाताया जा रहा है कि बालू खनन को लेकर डेढ़ साल पहले नैनी कोतवाली के मोहब्बतगंज में सिपाही रवि पांडेय की हत्या कर दी गई थी।

खबरें और भी हैं...