शास्त्री ब्रिज पर रिपेयर वर्क शुरू:ब्रिज के एक लेन पर आवागमन बंद, मरम्मत कार्य पूरा होने तक एक लेन से ही गुजरेंगे वाहन

प्रयागराज2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
शास्त्री ब्रिज पर मरम्मत कार्य होने के कारण एक लेन पर आवाजाही रोक दी गई है। - Dainik Bhaskar
शास्त्री ब्रिज पर मरम्मत कार्य होने के कारण एक लेन पर आवाजाही रोक दी गई है।

प्रयागराज में गंगा नदी पर बने शास्त्री ब्रिज पर आज से रिपेयर वर्क शुरू हो गया है। मरम्मत का काम शुरू होने के कारण पुल पर 1 लेल पर आवागमन बंद कर दिया गया है। प्रयागराज वाराणसी मार्ग पर पड़ने वाले इस पुल पर मरम्मत कार्य पूरा होने तक सिर्फ एक लेन से वाहन गुजारे जा रहे हैं। एक लेन पर आवागमन बंद होने से जाम की समस्या रही।

एक मिलर मशीन और दो ट्रक लगाए गए

शास्त्री ब्रिज पर एक लेन को बंद करके दूसरी लेन पर रिपेयर वर्क का काम शुरू कर दिया गया है। रियेयर वर्क के लिए एक मिलर मशीन और दो ट्रकों को लगाया गया है। आए दिन पैचिंग होने और फिर सड़क के उखड़ जाने के कारण ब्रिज पर बड़े बड़े गड्‌ढे हो गए थे। इसको रिपेयर करने के लिए दो करोड़ रुपये का का बजट पास किया गया है। एक लेन की मरम्मत कार्य होने के बाद दूसरी लेन को भी रिपेयर किया जाएगा।

शास्त्री ब्रिज की रोड को इसी मिलर मशीन से पहले छीला जाएगा।
शास्त्री ब्रिज की रोड को इसी मिलर मशीन से पहले छीला जाएगा।

कैसे होगा कार्य?

पीडब्ल्यूडी के अधिशासी अभियंता अजय गोयल ने बताया कि पहले मिलर मशीन से सड़क को करीब 50 मिलीमीटर तक छीला जाएगा। इसके बाद जो बड़े गड्‌ढे हैं उनको गिट्‌टी और सीमेंट से भरा जाएगा। इसके बाद उसपर डामर और बारीक गिट्टी से सड़क बनाई जाएगी। एक लेन का काम पूरा होने में करीब एक सप्ताह का समय लग सकता है। तबतक एक लेन का काम पूरा होगा उसपर आवागमन पूरी तरह से बंद रहेगा।

फाफामऊ के रास्ते गुजरेंगे ट्रक

रात में नो एंट्री खुलने पर रीवा, झांसी की ओर से आने वाले ट्रकों को फाफामऊ के रास्ते रवाना किया जाएगा। वाराणसी और बिहार की ओर से आने वाले भारी वाहनों को सहसों से फाफामऊ होते हुए शहर में प्रवेश दिया जाएगा। प्रयागराज से वाराणसी को जोड़ने वाला प्रमुख पुल शास्त्री ब्रिज रिपेयर हो रहा है। ऐसे में प्रयागराज से वाराणसी जौनपुर आजमगढ़ गोरखपुर जाने और आने में परेशानी होगी। एक लेन बंद होने के कारण रविवार को पहले ही दिन से जाम लगना शुरू हो गया है।

खबरें और भी हैं...