• Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Prayagraj
  • Shivpal Singh Yadav, Will Address A Public Meeting In Muslim Dominated Area Atala, Party Officials And Workers Are Preparing For Social Change Rath Yatra

21 को प्रयागराज में शंखनाद करेंगे शिवपाल:जनसभा को संबोधित करेंगे शिवपाल, पार्टी के लोग सामाजिक परिवर्तन रथ यात्रा की तैयारी में जुटे

प्रयागराज8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
शिवपाल सिंह यादव - Dainik Bhaskar
शिवपाल सिंह यादव

प्रगतिशील समाजवादी पार्टी लोहिया के राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव का आगमन दो दिन के लिए प्रयागराज में हो रहा है। पार्टी की सामाजिक परिवर्तन रथ यात्रा 21 अक्टूबर को प्रयागराज पहुंच रही है। यात्रा दूसरे दिन यानी 22 अक्टूबर को भी यहां मौजूद रहेगी फिर यहीं से प्रतापगढ़ के लिए रवाना होगी। प्रयागराज में ही राष्ट्रीय अध्यक्ष 11 ब्राह्माणों की मौजूदगी में शंखनाद करेंगे और चुनावी बिगुल फूकेंगे। यह जानकारी रविवार को प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) के राष्ट्रीय प्रमुख महासचिव व पूर्व सांसद बीर पाल सिंह यादव ने दी। वह शहर के एक होटल में पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। उन्होंने कहा कि इस यात्रा का मुख्य उदे्श्य जनविरोधी भाजपा सरकार को जड़ से उखाड़ फेकना है। एक सवाल के जवाब में महासचिव ने कहा कि विधानसभा चुनाव में नेता जी (मुलायम सिंह यादव) हमारी पार्टी का प्रचार करेंगे।

प्रेस वार्ता में महासचिव राम नरेश यादव, लोहिया वाहिनी के प्रदेश अध्यक्ष नितिन कोहली भी मौजूद रहे। इन लोगों ने रथ यात्रा को सफल बनाने के लिए समीक्षा भी की।

मुस्लिमों को जोड़ने की तैयारी

प्रेसवार्ता करते प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) के राष्ट्रीय प्रमुख महासचिव व पूर्व सांसद बीर पाल सिंह यादव
प्रेसवार्ता करते प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) के राष्ट्रीय प्रमुख महासचिव व पूर्व सांसद बीर पाल सिंह यादव

शिवपाल सिंह यादव प्रयागराज आगमन के दौरान मुस्लिम समुदाय के लोगों को भी जोड़ेंगे। यही कारण है कि 21 अक्टूबर को उनकी जनसभा शहर के ऐसे स्थान पर आयोजित की जाएगी सबसे ज्यादा संख्या मुस्लिमों की है। यह आयोजन मजीदिया इस्लामिया कालेज में शाम 4:30 बजे होना तय है। इसके लिए कार्यकर्ता ज्यादा से लोगों को इस कार्यक्रम में शामिल होने के लिए अनुरोध कर रहे हैं।

पूरी मजूबती से उतरेंगे चुनाव में

प्रगतिशील समाजवादी पार्टी लोहिया के प्रयागराज मंडल के प्रभारी व प्रदेश महासचिव लल्लन राय ने बताया कि पार्टी पूरी मजबूती से आगामी विधानसभा चुनाव लड़ने की तैयारी में है। उन्होंने बताया कि रथ यात्रा के जरिए हम भाजपा सरकार की किसान विराेधी, आमजन विरोधी नीतियों के खिलाफ भी आवाज उठाएंगे।

मंडल के सभी जिलों में जाएगी यात्रा

यह सामाजिक परिर्वतन रथ यात्रा प्रयागराज मंडल के सभी जिलों में प्रवेश करेगी। 20 अक्टूबर को फतेहपुर जनपद से रवाना होगी जो दूसरे दिन 21 अक्टूबर को कौंशाबी जनपद पहुंचेगी। यहां से 21 को ही यात्रा प्रयागराज पहुंचेगी। 22 को शहर के विभिन्न मार्गों से होते हुए प्रतापगढ़ के लिए रवाना हो जाएगी।

खबरें और भी हैं...