• Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Prayagraj
  • Siddharth Shukla Passes Away: There Was A Deep Connection With Prayagraj, The Tide Of Sentiments On Social Media, Due To Sudden Death, The Slabs Can Also

सिद्धार्थ शुक्ला के निधन से शोक में डूबी संगमनगरी:प्रयागराज से था गहरा नाता, दोस्तों ने पुराने किस्से शेयर कर याद किया, बोले-भाई ऐसे चले जाएंगे, इसकी किसी ने कल्पना भी नहीं की थी

प्रयागराज2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
सिद्धार्थ शुक्ला के माता-पिता प्रयागराज के ही रहने वाले थे। - Dainik Bhaskar
सिद्धार्थ शुक्ला के माता-पिता प्रयागराज के ही रहने वाले थे।

बिग बॉस फेम सिद्धार्थ शुक्ला के आकस्मिक निधन से संगम नगरी शोक में डूब गई है। सिद्धार्थ शुक्ला के माता-पिता प्रयागराज के ही रहने वाले थे। यहां की माटी से उनका जुड़ाव होने के कारण कला, संस्कृति और रंगमंच से जुड़े कलाकार उन्हें मिस कर रहे हैं। सोशल मीडिया में भी सिद्धार्थ के फैन्स श्रद्धांजलि दे रहे हैं। सोशल मीडिया प्लेटफार्म शोक संदेशों से पटा पड़ा है।

सीआईडी सीरियल में इंस्पेक्टर के रोल में प्रयागराज के अभिनेता अभय शुक्ला।
सीआईडी सीरियल में इंस्पेक्टर के रोल में प्रयागराज के अभिनेता अभय शुक्ला।

भाई ऐसे चले जाएंगे इसकी कल्पना भी न थी

सीआईडी सीरियल में साथ काम करने वाले शहर के अभिनेता अभय शुक्ला कहते हैं कि भाई ऐसे चले जाएंगे इसकी कल्पना भी न थी। सीआईडी के सेट पर मेरी उनसे दोस्ती हुई थी। मैं भी इलाहाबाद से था और वो भी। उनसे ज्यादा पर्सनल बातें तो नहीं हुई थीं। पर हां, वो अपने सह अभिनेताओं का विशेष ध्यान रखते थे। चाहे सेट पर सुरक्षा की बात हो चाहे खाने पीने की, अपने से छोटे सहकर्मियों पर उनकी विशेष निगाह रहती थी। ​​​​​​​भाई ऐसे चले जाएंगे, इसकी किसी ने कल्पना भी नहीं की थी

जब सिद्धार्थ बोले अरे भाई एक ढंग का शूज तो दिला दो

अभिनेता अभय शुक्ला ने सिद्धार्थ से जुड़ा एक किस्सा साझा किया। अभय ने बताया कि एक बार सीआईडी की शूटिंग हो रही थी हम लोग साथ थे। सिद्धार्थ को दोनों पैरों में अलग-अलग नंबर का शूज पहनने को दे दिया गया। 9 नंबर का शूज था और एक 10 नंबर का। इस पर सिद्धार्थ शुक्ला ने कहा कि अरे भाई मुझे एक ढंग का शूज तो पहनने को दे दो। मैं कंफर्टेबल नहीं हूं सेट पर। इसके बाद प्रोडक्शन टीम ने उनके पैर के नाप का एक नया शूज खरीद कर उन्हें दिया। फिर जाकर शूटिंग शुरू हो सकी।

सोचा था इस बार मिलूंगा तो नंबर लूंगा

अभय ने बताया कि सीआईडी की शूटिंग के दौरान उनकी मुलाकात सिद्धार्थ से हुई थी। उस दौरान ध्यान ही नहीं आया कि उनका नंबर ले लिया जाए। इसके बाद हम दोनों अपने अपने काम में व्यस्त हो गए। सोचा था इस बार मिलूंगा तो सिद्धार्थ भाई से उनका पर्सनल नंबर जरूर मांगूंगा, लेकिन नंबर तो छोड़िए नंबर देने वाला ही अचानक हम लोगों को छोड़कर चला गया। यह बेहद दुखद है।

प्रयागराज के अभय पांडेय द्वारा किया गया ट्वीट।
प्रयागराज के अभय पांडेय द्वारा किया गया ट्वीट।

सबसे बुरा तो तब लगता है जब अलविदा कहने का मौका ना मिले

प्रयागराज के रहने वाले अक्षय पांडे लिखते हैं शायद सिद्धार्थ शुक्ला की लाइन ठीक समझ आती है कि सबसे बुरा लगता है जब अलविदा कहने का मौका ना मिले। हार्ट अटैक से जानेवाले बिग बॉस के विजेता सिद्धार्थ शुक्ला हमारे प्रयागराज (इलाहाबाद) के रहने वाले थे। घटना वैसी ही शॉकिंग है जैसी सुशांत सिंह राजपूत के जाने की थी।

प्रयागराज की अभिनेत्री आकर्षिका गोयल।
प्रयागराज की अभिनेत्री आकर्षिका गोयल।

मैं तो उन्हें देखती ही रही थी

शहर की उभरती हुईं अभिनेत्री आकर्षिका गोयल कहती हैं कि सिद्धार्थ शुक्ला से एक कार्यक्रम के दौरान मुंबई में मुलाकात हुई थी। काफी लंबा-चौड़ा कद था उनका। उनकी पर्सनालिटी को देखकर मैं उन्हें केवल देखती ही रही। सिद्धार्थ इलाहाबाद के रहने वाले थे यह जानकारी हमें हुई तो मैंने उनसे कहा कि सर मैं भी इलाहाबाद की हूं। उन्होंने कहा कि अरे वाह। दैट्स गुड। आप मेहनत करो आगे बढ़ जाओगी। आकर्षिका ने कहा कि यूं अचानक आज जब उनके निधन की मनहूस खबर मिली तो मैं सकते में आ गई। इतनी फिट बॉडी वाला बंदा कैसे अचानक जा सकता है। यह सवाल मेरे जेहन में बार बार घूम रहा है।

मुंबई में हुआ था सिद्धार्थ शुक्ला का जन्म

सिद्धार्थ शुक्ला के पिता अशोक शुक्ला व मां रीता शुक्ला प्रयागराज के रहने वाले थे, लेकिन चार दशक पहले अशोक यहां से मुंबई जाकर बस गए थे। सिद्धार्थ का जन्म व पढ़ाई लिखाई मुंबई में ही हुई। अपने पिता के साथ बचपन में वो इलाहाबाद एक दो बार जरूर आए पर यहां से ज्यादा कनेक्शन उनका नहीं रहा है।

खबरें और भी हैं...