खिलाड़ियों ने लगाई दौड़, गंगा स्वच्छता का संदेश:जिला गंगा समिति की ओर से आयोजित कार्यक्रम में सागर सिंह व नीतू कुमारी ने मारी बाजी

प्रयागराज3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
गंगा स्वच्छता का संदेश देने के लिए खिलाड़ियों ने दौड़ लगाई - Dainik Bhaskar
गंगा स्वच्छता का संदेश देने के लिए खिलाड़ियों ने दौड़ लगाई

जिला गंगा समिति की ओर से मनाए जा रहे गंगा उत्सव कार्यक्रम के तहत मंगलवार को संगम घाट के आरती समिति परिसर में स्वच्छता अभियान चलाया गया। स्नानार्थियों, तीर्थयात्रियों पर्यटकों, तीर्थपुरोहितों को स्वच्छता के प्रति जागरूक करने के साथ स्वच्छता का भी संकल्प लिया गया। गंगा स्वच्छता का संदेश देने के लिए खिलाड़ियों ने दौड़ लगाई। गंगा को स्वच्छ बनाए रखने का संकल्प भी दिलाया गया।

सिंधु विद्या मंदिर इंटर कॉलेज में पेंटिंग व वाद विवाद प्रतियोगिता का भी आयोजन हुआ। उधर, मिंटोपार्क में महामना मदन मोहन मालवीय की प्रतिमा के समक्ष रंगोली भी बनाई गई। गंगा के संरक्षक व संवर्धन के लिए हस्ताक्षर अभियान की चलाया गया।

उत्सव के दूसरे दिन अमिताभ बच्चन स्पोटर्स कांप्लेक्स से इंदिरा चौराहे तक गंगा मैराथन का आयोजन किया गया। इसका उद्घाटन वन संरक्षक व मुख्य विकास अधिकारी ने किया। पुरुष वर्ग में सागर सिंह प्रथम, शनी निशाद द्वितीय व रिशू पाल तृतीय रहे। महिला वर्ग में नीतू कुमारी प्रथम, शिवानी चौरसिया द्वितीय व दिव्या तीसरे स्थान पर रहीं। शाम को हरिहर आरती प्रांगण में दीप प्रज्वलित कर उत्सव को और भव्यता दी गई। इस आयोजन में वन विभाग के प्रभागीय निदेशक रमेश चंद्र, संजय शर्मा, डा. डीएन झा, राजेश शर्मा, सुरेश चंद्रा अध्यक्ष, आर एन दुबे, अशोक साहू, राकेश शर्मा, दुकान जी, सुनील गुप्ता आदि ने सहयोग दिया।

खबरें और भी हैं...