पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Prayagraj
  • State University's UG PG Examinations Admit Card Released, Rajju Bhaiya State University Will Conduct Examinations From July 15, Examinations Will Be Held In Prayagraj, Kaushambi, Fatehpur, Pratapgarh

स्टेट यूनिवर्सिटी की UG-PG परीक्षाओं के प्रवेश पत्र जारी:रज्‍जू भइया राज्‍य विश्‍वविद्यालय 15 जुलाई से कराएगा परीक्षाएं, प्रयागराज, कौशांबी, फतेहपुर, प्रतापगढ़ में होंगी परीक्षाएं

प्रयागराज2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
स्टेट यूनिवर्सिटी ने अपनी वार्षिक परीक्षाओं के लिए प्रवेश पत्र ऑनलाइन कर दिए हैं। - Dainik Bhaskar
स्टेट यूनिवर्सिटी ने अपनी वार्षिक परीक्षाओं के लिए प्रवेश पत्र ऑनलाइन कर दिए हैं।

प्रोफेसर राजेंद्र सिंह (रज्जू भैय्या) राज्य विश्वविद्यालय ने प्रयागराज मंडल के चार जिलों में यूजी व पीजी की परीक्षाओं के लिए प्रवेश पत्र जारी कर दिए हैं। प्रयागराज, कौशांबी, फतेहपुर, प्रतापगढ़ में परीक्षाएं 15 जुलाई से हाेंगी। प्रवेश पत्र वेबसाइट पर अपलोड कर दिए गए हैं। वेबसाइट से प्रवेश पत्र डाउनलोड करना होगा। परीक्षाओं के दौरान सभी को कोविड गाइडलाइन का पालन करना होगा।

471 केंद्रों पर होंगी परीक्षाएं

कुलपति प्रो. अखिलेश सिंह ने बताया कि यूजी और पीजी की परीक्षाएं कुल 471 केंद्रों पर होंगी। परीक्षा की तैयारियों को अंतिम रूप दे दिया गया है। केंद्र निर्धारण पर अंतिम मुहर लग गई है। अब कोई बदलाव नहीं होगा। परीक्षाएं 15 जुलाई से शुरू होकर 29 जुलाई तक चलेंगी। प्रयागराज में सर्वाधिक 170, प्रतापगढ़ में 88, फतेहपुर में 48 और कौशांबी में 35 परीक्षा केंद्रों पर एग्जाम होगा। कुलपति ने बताया कि परीक्षा को नकलविहीन बनाने के लिए उड़ाका दल का गठन किया गया है।

2.66 लाख स्टूडेंट्स देंगे परीक्षा

कोरोना के कारण स्नातक प्रथम वर्ष के करीब 1.26 लाख और परास्नातक के 35 हजार छात्रों को प्रोन्नत कर दिया गया है। स्नातक द्वितीय वर्ष के 1.20 लाख और तृतीय वर्ष के 1.11 लाख के अलावा परास्नातक के तकरीबन 35 हजार छात्रों को परीक्षा देनी होगी।

खबरें और भी हैं...