AU में फीस वृद्धि के खिलाफ अनोखा प्रदर्शन:इलाहाबाद विश्वविद्यालय में 400% फीस वृद्धि के विरोध में छात्र नेताओं ने बेचे पकौड़े

प्रयागराज5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
इलाहाबाद यूनिवर्सिटी कैम्पस के अंदर पकौड़े बेचते छात्रनेता। - Dainik Bhaskar
इलाहाबाद यूनिवर्सिटी कैम्पस के अंदर पकौड़े बेचते छात्रनेता।

इलाहाबाद विश्वविद्यालय में छात्रसंघ भवन पर फीस वृद्धि के विरोध में और छात्रसंघ बहाली की मांग को लेकर आज छात्र नेताओं ने पकौड़े व फल बेचकर विरोध जताया। इस दौरान छात्र नेताओं का कहना है कि पकौड़ा और फल फूल की दुकान लगाकर इलाहाबाद विश्वविद्यालय और सरकार को यह संदेश देने का काम किया गया है कि इलाहाबाद विश्वविद्यालय में 400% फीस वृद्धि छात्रों को शिक्षा से वंचित कर देगा। जिससे छात्र बेरोजगार की श्रेणी में चला जाएगा, इसलिए इलाहाबाद विश्वविद्यालय में 400% बढ़ी तत्काल वापस लिया जाए।

प्रसपा अध्यक्ष शिवपाल यादव ने आंदोलन का किया समर्थन

प्रसपा अध्यक्ष शिवपाल यादव ने छात्रों का समर्थन करते हुए बढ़ी फीस का फैसला तत्काल वापस किये जाने की मांग की।
प्रसपा अध्यक्ष शिवपाल यादव ने छात्रों का समर्थन करते हुए बढ़ी फीस का फैसला तत्काल वापस किये जाने की मांग की।

इलाहाबाद विश्वविद्यालय में 400% फीस वृद्धि के विरोध में 12 दिनों से चल रहे आमरण अनशन पर बैठे छात्रों का प्रगतिशील समाजवादी पार्टी लोहिया के राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव का ट्विटर और सोशल मीडिया के माध्यम से समर्थन मिला। शिवपाल यादव ने कहा इलाहाबाद विश्वविद्यालय में 400% फीस वृद्धि तुगलकी फरमान विश्वविद्यालय प्रशासन अपना फैसला वापस ले और छात्रों से स्पष्ट, सार्थक व निर्णायक संवाद करें। यही छात्र हित में होगा यही देश हित में होगा। गौरतलब है कि छात्रसंघ संयुक्त संघर्ष समिति के नेतृत्व में छात्र नेता अजय यादव सम्राट के अगुवाई में अनशन का 788 वां दिन और 400% फीस वृद्धि के विरोध में आमरण अनशन 12वें दिन भी जारी रहा। इस मौके पर वरिष्ठ छात्र नेता सूरज भान सिंह, अमित कुमार पाण्डेय, हरेंद्र यादव, राहुल पटेल, आकाश ,अभिषेक, अमित द्विवेदी, ज्ञान गौरव ,आयुष प्रियदर्शी, नितिन भूषण शाश्वत,अविनाश , सुनील ,आदित्य ,मुबाशिर, अतीक, प्रदीप, शैलेश, सत्यम, अजय, आदर्श आदि लोग उपस्थित रहे।

खबरें और भी हैं...