• Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Prayagraj
  • Prayagraj News At A Glance: Prayagraj Ki Kaam Ki Khabren: Prayagraj Men Aaj, Prayagraj Me Aaj Ke Karyakram Symposium At Open University On Statistics Day Today

प्रयागराज टुडे-29 जून, आपके काम की हर जानकारी:UPRTOU में सिंपोजियम, एनसीसी में नाटक शहीद लाल पद्मधर का मंचन, बाबा चौराहे पर नि:शुल्क स्वाथ्य शिविर

प्रयागराज2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

कर्मचारी चयन आयोग की ओर से आयोजित कंबाइंड हायर सेकेंडरी लेवल (सीएचएसएल-2020) की परीक्षा का स्किल टेस्ट 1 जुलाई से होगा। देशभर से 28507 अभ्यर्थियों स्किल टेस्ट के लिए सफल घोषित किया गया है। इसमें कर्मचारी चयन आयोग मध्य क्षेत्र के अधीन उत्तर प्रदेश और बिहार के 9127 अभ्यर्थी टेस्ट के लिए सफल घोषित किया गया है।

मध्य क्षेत्र के क्षेत्रीय निदेशक राहुल ने बताया कि सचान ने बताया कि प्रयागराज, लखनऊ, कानपुर, मेरठ, पटना और भागलपुर में तीन पालियों में यह परीक्षा आयोजित होगी। पहली पाली का समय सुबह 9:00 से 9:45, दूसरी पाली का समय 1:00 से 2:00 और तीसरी पाली का समय 5:15 से 6:15 तक रखा गया है। पहली पाली में उनको बुलाया गया है जिनका स्किल टेस्ट होना है, जबकि दूसरी और तीसरी पाली में टाइपिंग और डाटा एंट्री स्किल टेस्ट कराया जाएगा। प्रयागराज, लखनऊ, कानपुर में दो-दो केंद्र, जबकि पटना में 5 और मेरठ व भागलपुर में एक सेंटरों पर स्किल टेस्ट होंगे।

सांख्यिकी दिवस पर मुक्त विश्वविद्यालय में सिंपोजियम आज

उत्तर प्रदेश राजर्षि टंडन मुक्त विश्वविद्यालय (UPRTOU) में बुधवार 29 जून 2022 को पूर्वान्ह 10:30 बजे लोकमान्य तिलक शास्त्रार्थ सभागार में डाटा फॉर सस्टेनेबल डेवलपमेंट विषय पर सिंपोजियम का आयोजन किया गया है। कार्यक्रम के संयोजक प्रोफेसर आशुतोष गुप्ता एवं आयोजन सचिव डॉ. श्रुति ने बताया कि इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि प्रोफेसर अनूप चतुर्वेदी, व पूर्व विभागाध्यक्ष, सांख्यिकी विभाग, इलाहाबाद विश्वविद्यालय, प्रयागराज होंगे। कार्यक्रम की अध्यक्षता कुलपति प्रोफेसर सीमा सिंह करेंगी। इस कार्यक्रम के समन्वयक अनुज सिंह, उपनिदेशक, नेशनल सैंपल सर्वे ऑफिस, प्रयागराज तथा की नोट एड्रेस डॉ राकेश कुमार पांडेय, प्राचार्य, राजकीय महाविद्यालय, पट्टी, चंपावत, उत्तराखंड देंगे।

खरीफ उत्पादकता गोष्ठी 30 को होगी

विंध्याचल और वाराणसी मंडल की संयुक्त मंडलीय खरीफ उत्पादकता गोष्ठी MNNIT में होगी। इस गोष्ठी की अध्यक्षता कृषि उत्पादन आयुक्त करेंगे। गोष्ठी का समय सुबह रखा गया है। गोष्ठी मल्टीपरपज ऑडिटोरियम में होने वाली इस गोष्ठी में फसल, बीमा, प्रगति, कृषि निवेश, बीज, उर्वरक, फसल बीमा आदि के बारे में किसानों को जानकारी दी जाएगी।

रेलवे ने जुलाई में कई ट्रेनों को निरस्त किया

वीरांगना लक्ष्मीबाई झांसी से कानपुर सेंट्रल के बीच ट्रैक के दोहरीकरण के कारण कई ट्रेनों को रद्द कर दिया गया है 15101 छपरा से लोकमान्य तिलक को 5 व 12 जुलाई के लिए निरस्त किया गया है। 22468 गांधीनगर से कैपिटल से वाराणसी के बीच चलने वाली ट्रेन 7 व 14 जुलाई को रद्द रहेगी।

एनटीपीसी टेस्ट 30 जुलाई को होगा

रेलवे भर्ती बोर्ड की एनटीपीसी के लेवल 64 के लिए एप्टिट्यूड टेस्ट की डेट जारी हो गई है। 30 जुलाई को कंप्यूटर आधारित एप्टिट्यूड टेस्ट होगा। आरआरबी की वेबसाइट से संबंधित नोटिस भी अपलोड कर दी गई है। अभ्यर्थी आरआरबी की वेबसाइट से अधिक जानकारी ले सकते हैं।

हड़ताल एक सप्ताह के लिए टली

प्रिंटिंग एंड स्टेशनरी मिनिस्टीरियल एसोसिएशन की ओर से 28 जून से होने वाली कलम बंद हड़ताल को 1 सप्ताह के लिए टाल दिया गया है। 22 दिन आंदोलन के बाद कलम बंद हड़ताल की घोषणा की थी। समाधान का भरोसा मिलने पर यह हड़ताल 7 दिन के लिए टाल दी गई।

शहर में आज होने वाले प्रमुख कार्यक्रम

  • एनसीसी में नाटक शहीद लाल पद्मधर का मंचन शाम 6:00 बजे से होगा।
  • मशहूर शायर अकबर इलाहाबादी की जयंती पर इलाहाबाद संग्रहालय में सुबह 10:30 बजे से परिसंवाद आयोजित किया गया है।
  • एनसीजसीसी की ओर से खुसरू बाग में शाम 6:30 बजे कव्वाली का आयोजन होगा।
  • सनातन एकता मिशन की ओर से हिंदुस्तानी एकेडमी में शाम 5:00 बजे व्याख्यान का आयोजन किया गया है।
  • गवर्नमेंट पेंशन वेलफेयर एसोसिएशन की ओर से बाबा चौराहा अशोक नगर में सुबह 10:00 बजे से निश्शुल्क स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया गया है।
  • राजर्षि टंडन मुक्त विश्वविद्यालय की ओर से सुबह 10:30 बजे से परिचर्चा का आयोजन किया गया है।
  • नोट-अगर आप भी कोई इवेंट, जॉब अपडेट, कैंप, काम की जानकारी या यूटिलिटी से जुड़ी खबर शेयर करना चाहते हैं तो इस नंबर पर वाट्सएप करें। 9415225289।
खबरें और भी हैं...