इलाहाबाद विश्वविद्यालय के विश्रामगृह की छत गिरने से शिक्षक घायल:बेटी की काउंसिलिंग कराने आए थे, अनशन पर बैठे छात्रों ने कराया इलाज

प्रयागराज4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
इलाहाबाद विश्वविद्यालय के छात्रसंघ भवन पर स्थित विश्रामगृह का छत गिरने से जख्मी हुए शिक्षक। - Dainik Bhaskar
इलाहाबाद विश्वविद्यालय के छात्रसंघ भवन पर स्थित विश्रामगृह का छत गिरने से जख्मी हुए शिक्षक।

इलाहाबाद विश्वविद्यालय परिसर में छात्रसंघ भवन के समीप स्थित विश्रामगृह का छत शुक्रवार को गिर गया। इससे विश्राम गृह में बैठे केएन काटजू विद्यालय के शिक्षक शिवकुमारी तिवारी जख्मी हो गए। वह अपनी बेटी की काउंसिलिंग कराने के लिए इलाहाबाद केंद्रीय विश्वविद्यालय गए थे। यहां विश्राम गृह में बैठे थे तभी छत का कुछ भाग उखड़कर शिक्षक के सिर पर आ गिर गया और वह जख्मी हो गए। उनके सिर में चोट लगने से ब्लड आ गया।

अनशन पर बैठे छात्रों ने कराया इलाज

इलाहाबाद विश्वविद्यालय में छात्रसंघ चुनाव बहाल किए जाने की मांगों के समर्थन में छात्र पिछले 335 दिन से अनशनरत हैं। छात्र नेता अजय यादव सम्राट के नेतृत्व में चल रहे इस अनशन में शामिल छात्रों ने तत्काल शिक्षक शिवकुमार तिवारी को लेकर निजी अस्पताल पहुंचे और उनका इलाज कराया और छात्रनेता नवनीत यादव आदि ने उन्हें सुरक्षित घर तक पहुंचाया। इस मौके पर राहुल पटेल,अमित कुमार शिवपाल यादव, शंकर सरोज, ललित सिंह, सिद्धार्थ सिंह गोलू, यशवंत यादव, आदि लोग उपस्थित रहे।

विश्वविद्यालय प्रशासन से मरम्मत कराने की मांग

अनशनकारी छात्रों ने कहा कि छात्रसंघ भवन और विश्राम स्थल विश्वविद्यालय प्रशासन की सोची समझी चाल है। न तो छात्रसंघ खोला जा रहा है और ना ही मरम्मत कराई जा रही है। अजय यादव सम्राट ने कहा कि यदि विश्वविद्यालय प्रशासन 15 दिन के अंदर विश्राम भवन का निर्माण नहीं कराता तो छात्र चंदा लगाकर निर्माण कराने को बाध्य होंगे जो किसी केंद्रीय विश्वविद्यालय के लिए शर्मनाक बात होगी।

खबरें और भी हैं...