• Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Prayagraj
  • Prayagraj Weather Updates : It Will Rain Continuously For 6 Days From Tomorrow,The Mercury Dropped To 34 Degrees, The Mercury Will Fall Further, There Will Be A Sultry Heat If The Humidity Increases

कल से 6 दिन लगातार होगी बारिश:पारा लुढ़ककर 34 डिग्री तक पहुंचा, आद्रता बढ़ने पर होगी उमस भरी गर्मी

प्रयागराज3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
प्रयागराज में आसमान में बादल छाए हुए हैं। - Dainik Bhaskar
प्रयागराज में आसमान में बादल छाए हुए हैं।

प्रयागराज में पारा लुढ़ककर 34 डिग्री पहुंच गया है। आसमान में बादल छाए हुए हैं। मौसम वैज्ञानिकों ने मंगलवार से लगातार 6 दिन बारिश की संभावना व्यक्त की है। बारिश होने से तापमान में 4 डिग्री की गिरावट दर्ज की जाएगी। फिलहाल आद्रता 57% के आसपास बनी हुई है जिससे उमस भरी गर्मी जारी है।

दो दिन में अधिकतम तापमान गिरकर 29 डिग्री पहुंचेगा

इलाहाबाद विश्वविद्यालय के भूगोल विभाग के अध्यक्ष व मौसम विज्ञानी प्रोफेसर ने बताया कि पूर्व चलने के कारण तापमान में गिरावट दर्ज की गई है। मंगलवार से लेकर लगातार 6 दिन बारिश होगी। इस दौरान 6 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं भी चलेंगी। दो दिन लगातार बारिश होने के बाद अधिकतम तापमान में 4 डिग्री की और गिरावट दर्ज होगी। प्रयागराज, प्रतापगढ़ कौशांबी और फतेहपुर जैसे आसपास के जिलों में भी झमाझम बारिश के आसार हैं।

बिजली कटौती से भी मिली थोड़ी राहत

अधिक गर्मी पड़ने की वजह से लगातार कई मोहल्लों में बिजली कटौती हो रही थी। तापमान गिरने से थोड़ा लोड कम हुआ है जिससे बिजली की कटौती भी कम हो गई है। आगे यह स्थिति और सुधरेगी। हालांकि शिवकुटी में लो वोल्टेज की समस्या बनी हुई है। लो वोल्टेज के कारण वहां इलेक्ट्रॉनिक उपकरण खराब हो रहे हैं। इस क्षेत्र में कभी जंफर तो कभी केबल बॉक्स में खराबी आ रही है, जिससे लोगों को उमसभरी गर्मी झेलनी पड़ रही है। लो वोल्टेज के कारण न तो पानी का पंप ही चल पा रहा है और न ही एसी कूलर चल पा रहे हैं।

खबरें और भी हैं...