इलाहाबाद यूनिवर्सिटी में 115 छात्रों पर FIR:गेट के बाहर कर रहे थे हंगामा; ताला बंद करने का है आरोप

प्रयागराज7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
यह तस्वीर 12 सितंबर की है, इलाहाबाद यूनिवर्सिटी कैम्पस में जुलूस निकालकर छात्र प्रदर्शन कर रहे हैं। - Dainik Bhaskar
यह तस्वीर 12 सितंबर की है, इलाहाबाद यूनिवर्सिटी कैम्पस में जुलूस निकालकर छात्र प्रदर्शन कर रहे हैं।

इलाहाबाद सेंट्रल यूनिवर्सिटी में फीस वृद्धि के विरोध में छात्रों पर हंगामा, नारेबाजी और मेन गेट पर ताला बंद करने के मामले में विश्वविद्यालय प्रशासन ने कर्नलगंज थाने में तहरीर दी।

आरोप लगाया कि छात्रों ने पढ़ाई को बाधित करने के साथ विवि के माहौल को खराब करने की कोशिश की। वहीं पुलिस ने तहरीर के आधार पर 15 नामजद और 100 अज्ञात प्रदर्शनकारी छात्रों के खिलाफ FIR दर्ज किया है।

चीफ प्राक्टर ने दी तहरीर, पुलिस कर रही जांच

इविवि के चीफ प्रॉक्टर प्रो. हर्ष कुमार की ओर से पुलिस को तहरीर दी गई। इसमें लिखा है कि 12 सितंबर को अजय यादव सम्राट, अखिलेश यादव, सत्यम कुशवाहा, आयुष, अजय पांडेय बागी, मंजीत पटेल, आशुतोष पटेल उर्फ राहुल पटेल, जितेंद्र धनराज, राहुल सरोज, नितिन मलिक, नीरज प्रताप सिंह, संदीप वर्मा, हरेंद्र यादव, आकाश सहित 100 अज्ञात लोगों के साथ फीस वृद्धि के विरोध में विश्वविद्यालय परिसर में जुलूस निकाली।इस दौरान परिसर का मुख्य गेट बंद कर दिया।

इससे पूरे विश्वविद्यालय में दहशत का वातावरण उत्पन्न हो गया। गेट बंद करने से शिक्षक, कर्मचारी और छात्रों का आवागमन बाधित रहा। साथ ही कक्षाएं बाधित रहीं। इस संबंध में इंस्पेक्टर कर्नलगंज राम मोहन राय ने बताया कि अजय कुमार यादव सम्राट, सत्यम कुशवाहा, आयुष विद्यार्थी, अजय पांडे बागी, मनजीत पटेल सहित 15 छात्रों को नामजद किया गया है जबकि 100 अज्ञात के खिलाफ विभिन्न धाराओं में FIR दर्ज कर जांच शुरू कर दिया है।

खबरें और भी हैं...