प्रयागराज… महिला की गोली मारकर हत्या:भाई का मकान कब्जा करना चाहता था आरोपी, किरायेदार को मारी थी गोली, कुछ घंटे बाद गिरफ्तार

प्रयागराज11 दिन पहले
थाना धूमनगंज अंतर्गत भोला का पुरवा में मकान खाली कराने को लेकर मकान मालिक ने किरायेदार महिला पर अपनी लाइसेंसी बंदूक से गोली मार दी।

थाना धूमनगंज अंतर्गत भोला का पुरवा में मकान खाली कराने को लेकर हुए विवाद में मकान मालिक के भाई ने किरायेदार महिला की गोली मारकर हत्या कर दी। सूचना पर पहुंची पुलिस ने आनन-फानन में महिला को स्वरूपरानी अस्पताल में एडमिट कराया था, पर कुछ ही देर बाद महिला ने दम तोड़ दिया। वहीं पुलिस ने कुछ घंटों पर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। दूसरी ओर आरोपी के बड़े भाई का आरोप है कि अभिमन्यु छोटे भाई की प्रापर्टी हथियाना चाहता था, दबाव बनाने के लिए घटना को अंजाम दिया है।

तीन साल से किराये पर थी महिला

अभिमन्यु चार भाई करण शुक्ला, राजेश व सुरेश है। मृतक महिला सुरेश के कब्जे वाले हिस्से में किराये पर रहती थी। आरोपी के बड़े भाई करण का कहना है कि अभिमन्यु अपने छोटे भाई सुरेश की प्रापर्टी हथियाना चाहता था, इसलिए लगातार महिला पर मकान खाली कराने का दबाव बना रहा थी। इसी वजह से उसने महिला को गोली मार दी।

तीन बच्चों से उठ गया मां का साया

मृतका संगीता उम्र 35 वर्ष पत्नी रामनारायण सोनी मूल निवासी सोरांव इस्माइलपुर है। वर्तमान समय में भोला का पुरवा में सुरेश के मकान में तीन साल से किराये पर रह रही थी। तीन बच्चे अंश 15 वर्ष, विवेक और सारिका जुड़वा रहे हैं, इनकी उम्र 10 वर्ष है। मृतका का मायका पुरामुफ्ती में है। पति राम नारायण ई रिक्शा चलाता है। आरोपी का आज महिला से मकान खाली कराने को लेकर विवाद हुआ इसके बाद अभिमन्यु ने महिला पर 4 गोली उतार दी। गोली की आवाज सुनकर लोग उसकी ओर दौड़े तब तक वह भाग चुका था। पुलिस ने आनन-फानन में महिला को अस्पताल में भर्ती कराया, कुछ देर बाद उसकी मौत हो गई।

पत्नी से लेकर परिजन भी भयभीत

आरोपी अभिमन्यु सनकी है। परिवार के सदस्यों का आरोप है कि अभिमन्यु के पास दो लाइसेंसी बंदूक है। आये दिन वह सबको मारने की धमकी भी देता था। पत्नी व बहू का आरोप है कि पुलिस उसे कड़ी से कड़ी सजा दे। साथ ही असलहा का लाइसेंस भी निरस्त करने की मांग की। उनको डर है कि कहीं व छूटने के बाद कोई अन्य वारदात न कर दे।

आरोपी की पत्नी बोली, मेरे पति ने मारी गोली

भोला का पुरवा में अभिभन्यु शुक्ला का मकान है। इस मकान में कई किरायेदार रहते हैं। यहां किराये पर रहने वाली महिला संगीता से मकान खाली कराने को लेकर विवाद था। मकान मालकिन विमला शुक्ला ने बताया की उनके पति अभिमन्यु शुक्ला ने गोली मार दी। मकान खाली कराने को लेकर विवाद था, किरायेदार मकान खाली करने को तैयार थी, इसके बाद आखिर अभिमन्यु ने क्यों गोली मारी उनकी पत्नी भी नहीं बता सकी। वहीं धूमनगंज इंस्पेक्टर का कहना है कि महिला की हालत गंभीर है, उसको अस्पताल में एडमिट करा दिया गया है। पर कुछ देर बाद मौत हो गई। वहीं आरोपी को कुछ घंटे बाद गिरफ्तार कर लिया गया।

खबरें और भी हैं...