EXCLUSIVE : विदेश से प्रयागराज पहुंचे तीन यात्री, अफसर बेखबर:एयरपोर्ट से सीधे पहुंचे बेली अस्पताल, खुद कराई कोविड की जांच

प्रयागराजएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
अमेरिका से तीन लोग प्रयागराज पहुंचे लेकिन स्वास्थ्य विभाग के जिम्मेदार अफसर इससे अनजान रहे। - Dainik Bhaskar
अमेरिका से तीन लोग प्रयागराज पहुंचे लेकिन स्वास्थ्य विभाग के जिम्मेदार अफसर इससे अनजान रहे।

कोरोना के तीसरी लहर (नए वैरिएंट) आने के संकेत मिल चुके हैं। शासन स्तर से सभी जनपदों को अलर्ट कर दिया गया है लेकिन प्रयागराज का जिला प्रशासन व स्वास्थ्य महकमा अभी इसके लिए पूरी तरह से तैयार नहीं दिख रहा। मंगलवार की शाम अमेरिका से तीन यात्री प्रयागराज पहुंचे लेकिन स्वास्थ्य विभाग इससे बेखबर है। वह तीनों खुद बेली (तेज बहादुर सप्रू) अस्पताल के जांच केंद्र पर पहुंचे और कोरोना जांच के लिए अपनी सैंपलिंग कराई। यह स्थिति तब है जब शासन की ओर से एक दिन पहले ही यह निर्देश दिए गए हैं कि विदेश से आने वालों पर विशेष नजर रखी जाए और उनकी कोविड जांच अवश्य कराई जाए।

अमेरिका से आए दीपक, पलाशा व बेटा अद्वित बेली में जांच कराने के बाद लौटे अपने घर।
अमेरिका से आए दीपक, पलाशा व बेटा अद्वित बेली में जांच कराने के बाद लौटे अपने घर।

शादी में शामिल होने प्रयागराज आया है परिवार

गोविंदपुर क्षेत्र के रहने वाले दीपक पांडेय अमेरिका में रहते हैं। वह पत्नी पलाशा पांडेय व बेटे अद्वित के साथ मंगलवार को अमेरिका से दिल्ली पहुंचे और वहां से प्रयागराज आए। वह सीधे एयरपोर्ट से बेली पहुंचे और RT-PCR जांच के लिए सैंपल दिए। यहां लैब टेक्निशियन अचल सिंह ने तीनों की जांच के लिए सैंपल लेकर उसे मेडिकल कालेज भेज दिया।

विदेश से आने वालों पर कैसे रखेंगे नजर

29 नवंबर को शासन की ओर से सभी जनपदों के जिलाधिकारी व मुख्य चिकित्साधिकारी को पत्र भेजा गया है। इसमें यह अंतर्राष्ट्रीय यात्रियों पर सात दिनों तक निगरानी रखने के निर्देश दिए गए हैं। इसमें यह भी कहा गया है कि सीएमओ की ओर से अंतर्राष्ट्रीय यात्रियों की सूची इंटीग्रेटेड कोविड कमांड एंड कंट्रोल सेंटर को उपलब्ध कराई जाए और आने की तिथि से सात दिन उनसे प्रतिदिन कॉल कर उनके स्वास्थ्य की जानकारी लेते रहें।

सीएमओ बोले, विदेश से कोई नहीं आया, पता करता हूं

दैनिक भास्कर ने सीएमओ (मुख्य चिकित्साधिकारी) डॉ. नानक सरन से विदेश से आए यात्रियों के बारे में जानकारी ली तो उन्होंने कहा कि अभी तो कोई भी विदेश से नहीं आया है। तीन अमेरिका से लौटे यात्रियों के बारे में पूछने पर उन्होंने कहा कि हमें इसकी जानकारी नहीं है, अभी पता करता हूं, एयरपोर्ट से या बेली अस्पताल से भी हमें कोई जानकारी नहीं दी गई है। कोविड-19 के नोडल डॉ. एके तिवारी ने कहा कि विदेश से आने वालों के बारे में जानकारी नहीं है क्योंकि वह प्रयागराज से बाहर हैं।

खबरें और भी हैं...