• Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Prayagraj
  • Ticket Exam In Priyanka's Congress, Congress Contenders From 14 Districts Are Busy In Prayagraj, Members Of Congress Screening Committee Are Taking Interviews

कांग्रेस में टिकट के लिए एग्जाम:प्रयागराज में महाराष्ट्र की मंत्री ले रही हैं इंटरव्यू, दावेदार बोले-प्री में पास हो गए अब मेंस की है तैयारी

प्रयागराजएक वर्ष पहले

प्रयागराज के टूरिस्ट बंग्लो में सैकड़ों की संख्या में कांग्रेसी मौजूद हैं। यूपी में होने वाले 2022 के विधानसभा चुनाव में उम्मीदवार बनने के लिए आवेदन करने वालों को यहां पर बुलाया गया है। प्रदेश के 14 जनपदों से आने वाले कांग्रसियों का यहां पर टिकट के लिए इंटरव्यू चल रहा है।

महाराष्ट्र सरकार की कैबिनेट मंत्री व कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी की मेंबर वर्षा गायकवाड़ आवेदकों से सवाल-जवाब कर रही हैं। शुक्रवार देर रात तक यहां कांग्रेसियों को परखा जा रहा है। शनिवार को भी यहां कई जिलों से आए टिकट के दावेदारों का इंटरव्यू होगा। इसके बाद भी हाईकमान की ओर से टिकट फाइनल किया जाएगा।

300 दावेदार, 50 महिलाएं भी

प्रयागराज में तीन मंडल प्रयागराज, मीरजापुर व चित्रकूट मंडल के विधानसभा सीटों के लिए दावेदारी करने वाले कांग्रेसियों का इंटरव्यू हुआ। इसमें करीब तकरीबन 300 आवेदकों की स्क्रीनिंग हुई, इसमें महिलाओं की 50 थी।

इस तरह से आवेदकों का हुआ इंटरव्यू

कांग्रेस से टिकट मांग रहे दावेदारों से स्क्रीनिंग कमेटी के सदस्यों ने पार्टी से जुड़े ही सवाल किए। आप कांग्रेस पार्टी से कब जुड़े हैं? आपने पार्टी को मजबूत करने के लिए क्या प्रयास किए हैं? पार्टी आने वाले दिनों में कैसे मजबूत होगी? जैसे सवाल किए गए। यह भी पूछा गया कि उनके विधानसभ सीट या जनपद में कांग्रेस की क्या पोजिशन है।

युवाओं को खास तवज्जो, पुराने कांग्रेसी भी लाइन में

यहां युवाओं की संख्या सबसे ज्यादा रही, कांग्रेस उन्हें तवज्जो भी दे रही है। पुराने वरिष्ठ नेता भी लाइन में रहे। वह टिकट की मांग इस बेस पर मांग रहे हैं कि उन्होंने पूरी जिंदगी कांग्रेस की राजनीति में लगा दी। अब उन्हें टिकट नहीं मिला तो वह बेकार हो जाएंगे।

फतेहपुर, मिर्जापुर समेत कई जिलों से आए लोग
कांग्रेसी टिकट के लिए संघर्ष कर रहे हैं। शुक्रवार की शाम प्रयागराज, प्रतापगढ़, कौशांबी, फतेहपुर, मीरजापुर, सोनभद्र व अन्य जनपदों से सैकड़ों की संख्या में यहां कांग्रेसी जुटे रहे। यहां एक एक आवेदक को अंदर बुलाया जा रहा था और उनसे पार्टी से जुड़े सामान्य सवाल भी पूछे जा रहे थे।

इंटरव्यू देकर बाहर निकलते ही एक कांग्रेसी ने ठहाके लगाते हुए अपने साथियों से कहा, प्री एग्जाम तो पास हो गए हैं अब मेन्स बाकी है, वह भी पूरा हो जाएगा। इस पर वहां मौजूद अन्य कांग्रेसी भी मुस्कुराते हुए हां में हां मिलाने लगे।

प्रयागराज के टूरिस्ट बंग्लो में इंटरव्यू के लिए अपने नंबर का इंतजार करते कांग्रेस के दावेदार।
प्रयागराज के टूरिस्ट बंग्लो में इंटरव्यू के लिए अपने नंबर का इंतजार करते कांग्रेस के दावेदार।

मैं मोदी नहीं, कांग्रेस हूं - झूठ नहीं बोलता
प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सचिव सत्यवीर सिंह ने कहा कि यहां आए प्रत्येक कांग्रेसी यह संकल्प ले चुके हैं कि वह झूठ की बुनियाद पर टिकी योगी और मोदी सरकार को उखाड़ फेंकना है। उन्होंने कहा कि मैं मोदी नहीं हूं, मैं कांग्रेस हूं और झूठ नहीं बोलता हूं और जो वादा करता हूं उसे पूरा करता हूं।

भदोही से चुनाव लड़ने के लिए टिकट मांग रहे प्रेम बिहारी उपाध्याय ने बताया कि इस बार हम सब पूरी मजबूती से चुनाव लड़ेंगे और चुनाव जीत कर कांग्रेस को और मजबूत करने का काम करेंगे।

खबरें और भी हैं...