प्रयागराज के व्यापारियों ने मनाया काला दिवस:मंडी शुल्क के विरोध में व्यापारियों ने चौक में जलाया पुतला, विरोध में नहीं खोली दुकानें

प्रयागराज15 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
मुठ्‌ठीगंज में व्यापारियों ने निकाला जुलूस, की जमकर नारेबाजी - Dainik Bhaskar
मुठ्‌ठीगंज में व्यापारियों ने निकाला जुलूस, की जमकर नारेबाजी

मंडी शुल्क के विरोध में प्रयागराज के व्यापारी शुक्रवार को सड़क पर उतर गए। इसके विरोध में काला दिवस मनाया और शहर की सड़कों पर जुलूस की निकालकर जमकर नारेबाजी भी की। इलाहाबाद गल्ला तिलहन व्यापार मंडल की ओर से अध्यक्ष सतीश चंद्र केसरवानी की अगुवाई में व्यापारी हाथ में बैनर लेकर रामभवन चौराहे से जुलूस की शक्ल में निकले। बारिश होने के बावजूद यह व्यापारी मुठ्‌ठीगंज, गाजीगंज मंडी होते हुए आर्य कन्या चौराहे पर पहुंचे। यहां जुलूस को समाप्त कर सरकार के खिलाफ व मंडी शुल्क के विरोध में प्रदर्शन किया। पूरे दिन मुठ्‌ठीगंज व अन्य इलाकों की दुकानें बंद रहीं। इस विरोध में महामंत्री राजकुमार समानी, अध्यक्ष गिरधारी लाल अग्रवाल, महामंत्री आलोक केसरवानी, राजीव अग्रवाल, पीयूष अग्रवाल, साेनू केसरवानी समेत अन्य रहे।

व्यापारियों के बारे में भी विचार करे सरकार

व्यापारी नेता सतीश केसरवानी ने कहा उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार मंडल के आह्वान पर प्रदेश में मंडी शुल्क समाप्ति, भ्रष्टाचार व इंस्पेक्टर राज से मुक्ति की मांगों के समर्थन में यह विरोध प्रदर्शन किया गया। व्यापारी अपने हाथों में काला झंडा लहराते हुए शहर के विभिन्न प्रमुख बाजारों से गुजरे। जो दुकानें खुली थीं उसे भी बंद कराई गई। सतीश केसरवानी ने बताया कि हम लोग मंडी शुल्क से तंग आ चुके हैं, इस कोरोना काल में मंडी शुल्क को वापस लिया जाए।

खबरें और भी हैं...