चलती ट्रेन पर चढ़ने में हुए 2 हादसे, VIDEO:प्रयागराज में रामबाग स्टेशन पर ट्रैक के नीचे आई महिला, प्रयाग जंक्शन पर ट्रेन के नीचे आने से छात्र के दोनों पैर कटे

प्रयागराज4 महीने पहले
प्रयाग जंक्शन पर ट्रेन की चपेट में आने से छात्र के दोनों पैर कटे। रामबाग रेलवे स्टेशन पर महिला ट्रैक के नीचे आ गई।

प्रयागराज के दो अलग-अलग रेलवे स्टेशन पर बुधवार को दो हादसे हो गए। पहला हादसा रामबाग रेलवे स्टेशन पर हुआ, जहां एक महिला मौत के मुंह में जाते-जाते बची। महिला चलती ट्रेन पर चढ़ने का प्रयास कर रही थी तभी वह ट्रैक के नीचे आ गई। जवानों ने तत्काल ट्रेन रुकवाई और उसे बाहर निकाला गया। गनीमत रही कि उसे ज्यादा चोट नहीं आई। वहीं, प्रयाग जंक्शन पर चलती ट्रेन पर चढ़ने के चक्कर में एक छात्र ट्रैक ने नीचे आ गया। हादसे में छात्र के दोनों पैर कटकर अलग हो गए। आनन-फानन में छात्र को एसआरएन अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उसकी हालत नाजुक बनी हुई है।

1- रामबाग स्टेशन पर चलती ट्रेन में चढ़ते समय महिला का पैर फिसला

रेलवे स्टेशन रामबाग पर मंगलवार को करीब 3:30 बजे विभूति एक्सप्रेस आकर रुकी। ट्रेन दो मिनट रुकने के बाद धीरे-धीरे चलने लगी। तभी, एक महिला चलती ट्रेन में चढ़ने का प्रयास करने लगी। इसी दौरान ट्रेन की रफ्तार तेज हो गई और हड़बड़ाहट में उसका संतुलन बिगड़ गया। उसके हाथ से बोगी का हैंडल छूट गया जिससे वह पहले प्लेटफार्म पर गिर गई और पलक झपकते ही ट्रैक के नीचे चली गई।

चलती ट्रेन में चढ़ने की कोशिश करते वक्त महिला का संतुलन बिगड़ा और ट्रैक के नीचे गिर गई।
चलती ट्रेन में चढ़ने की कोशिश करते वक्त महिला का संतुलन बिगड़ा और ट्रैक के नीचे गिर गई।

ट्रेन न रुकती तो चली जाती जान

जैसे ही महिला ट्रैक के नीचे आई तो मौके पर मौजूद लोग दौड़े। चौकी प्रभारी, जीआरपी, रामबाग ने गार्ड अजय कुमार को ट्रेन रोकने का इशारा किया। वायरलेस से गार्ड ने ड्राइवर को सूचना दी। इमरजेंसी ब्रेक लगाकर गाड़ी रोकी गई। रामबाग के आरपीएफ स्टाफ हेड कांस्टेबल कमलेश कुमार यादव व मडुआडीह के स्कॉर्ट पार्टी के हेड कांस्टेबल अनिल कुमार पांडे ने दौड़कर महिला को ट्रैक से बाहर निकाला। महिला को ज्यादा चोट नहीं आई है।

महिला ने बताया कि उसका नाम आराधना देवी पत्नी विनोद कुमार है। वह गांव तिलंगा थाना गोपीगंज, जिला भदोही की रहने वाली है। वह अपने पति के साथ अपने घर भदोही जा रही थी।

1- प्रयाग जंक्शन पर ट्रेन नीचे आने से छात्र के दोनों पैर कटे
संगम नगरी के प्रयाग रेलवे जंक्शन पर बुधवार को सुबह एक दर्दनाक हादसा हो गया। सुपरफास्ट ट्रेन पकड़ने के चक्कर में एक प्रतियोगी छात्र का पैर फिसल गया और वह ट्रैक के नीचे चला गया। जिससे उसके दोनों पैर कट गए। जिसके बाद तत्काल उसे एंबुलेंस से एसआरएन अस्पताल में भर्ती कराया गया है जहां उसकी हालत गंभीर बनी हुई है।

प्रयाग जंक्शन पर ट्रेन के नीचे आकर कटे युवक का इलाज करता स्वास्थ्यकर्मी
प्रयाग जंक्शन पर ट्रेन के नीचे आकर कटे युवक का इलाज करता स्वास्थ्यकर्मी

सुल्तानपुर जिले के मोतीगरपुर थानांतर्गत गौरा गांव का रहने वाला सुल्तान अहमद प्रयागराज के शिवकुटी क्षेत्र के तेलियरगंज में किराए का कमरा लेकर रहता है। वह प्रतियोगी परिक्षाओं की तैयारी करता है। बुधवार सुबह वह घर जाने के लिए प्रयाग जंक्शन पर मनवार-संगम सुपरफास्ट ट्रेन पकड़ने गया था।

जिस ट्रेन में चढ़ रहा था छात्र, उसका स्टॉपेज नहीं होता
जिस ट्रेन पर छात्र सुल्तान चढ़ने की कोशिश कर रहा था वह प्रयाग स्टेशन पर रुकती नहीं है। उसी ट्रेन को पकड़ने के चक्कर में सुल्तान का जंक्शन के प्लेटफार्म नंबर एक पर पैर फिसल गया। जिससे वह ट्रैक के नीचे चला गया और उसके दोनों पैरों के घुटने के नीचे का हिस्सा कटकर अलग हो गया।

खबरें और भी हैं...