वाट्सएप और फेसबुक DP पर लोगों ने लगाया तिरंगा:PM मोदी ने एक दिन पहले की थी अपील, युवा बोले- झुकने नहीं देंगे तिरंगा

प्रयागराज4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 2 मार्च को 'आजादी का अमृत महोत्सव' में हिस्सा लेने को कहा था। उन्होंने कहा था कि आजादी के अमृत महोत्सव के अंतर्गत 13 से 15 अगस्त तक 'हर घर तिरंगा- हर घर तिरंगा' का आयोजन किया जा रहा है। इसक साथ ही उन्होंने लोगों से दो अगस्त से 15 अगस्त के बीच अपने सोशल मीडिया अकाउंट के प्रोफाइल फोटो में तिरंगा लगाने का आग्रह किया था।

इस कड़ी में प्रयागराज के लोग भी अपने वाट्सएप की DP (डिस्पले पिक्चर) और स्टेटस पर तिरंगा लगा रहे हैं। बीते दो दिनों में इसका क्रेज बहुत तेजी से बढ़ा है। लोग DP से अपनी फोटो हटाकर तिरंगा झंडा लगाते दिख रहे हैं। फेसबुक कवर और स्टोरी तक तिरंगे का बखान हो रहा है। इतना ही नहीं लोग दूसरों को भी अपने स्टेटस और DP में तिरंगा लगाने के लिए प्रेरित कर रहे हैं। देश इस वर्ष 2022 में आजादी का अमृत महोत्सव मना रहा है। स्वतंत्रता सप्ताह भी मनाया जा रहा है। लोगों को झंडा वितरण करने की मुहिम भी कुछ संगठनों की ओर से चलाई जा रही है।

युवा बोले- झुकने नहीं देंगे तिरंगा
प्रतियाेगी छात्र अनुराग कहते हैं कि आज देश की आजादी को 75 वर्ष पूरे हुए है। इस विशेष दिन हम संकल्प लेते हैं कि अपने झंडे की शान को कभी झुकने नहीं देंगे। आतंकियों की नजर हमारे देश पर न पड़े इसके लिए युवा शक्ति आगे है। शशिकांत मौर्य बताते हैं कि सभी देशवासी यदि वाट्सएप DP में एक साथ तिरंगा लगाते हैं तो इससे राष्ट्रभक्ति के साथ एकजुटता का भी मैसेज जाएगा।

प्रयागराज में 7.50 लाख झंडा लगाने का लक्ष्य
11 से 17 अगस्त तक स्वतंत्रता सप्ताह मनाया जाएगा। इस पर सरकार की ओर से ‘हर घर तिरंगा’ अभियान चलाया जा रहा है। पूरे देश में यह अभियान चलेगा। प्रदेश के सभी जिलों के जिलाधिकारियों को इसके लिए लक्ष्य दिया गया है। प्रयागराज में सबसे ज्यादा 7.50 लाख झंडा फहराने का लक्ष्य है। जिले के अफसर सभी विभागों से झंडा वितरण कराने का निर्देश दिया है। बड़े पैमाने पर झंडा बनाने का काम चल रहा है। BJP के पदाधिकारी और कार्यकर्ता हर घर तिरंगा लगाने के लिए लोगों के घरों पर पहुंच रहे हैं और ‘आजादी का अमृत महोत्सव’ के बारे में जानकारी दे रहे हैं।

खबरें और भी हैं...