पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

ड्रग पैडलर्स की गिरफ्त में बच्चे:प्रयागराज में 320 शीशी नशीली सीरप के साथ 2 तस्कर गिरफ्तार, 10वीं और 12वीं के स्टूडेंट्स को ढूंढकर नशे का शिकार बनाते थे, MP से लाते थे खेप

प्रयागराज2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
नशीली सीरप ओनरेक्स 100 एमएल की 320 शीशी के साथ पकड़े गए तस्कर। - Dainik Bhaskar
नशीली सीरप ओनरेक्स 100 एमएल की 320 शीशी के साथ पकड़े गए तस्कर।

नशे का शौक युवाओं को किस कदर बिगाड़ रहा है, इसका नया मामला आया है प्रयागराज से। यहां शंकरगढ़ थाने की पुलिस ने शुक्रवार की रात दो ऐसे युवकों को दबोचा है, जो 10वीं व 12वीं के स्टूडेंट्स को तलाश कर नशे का शिकार बनाते थे। उन्हें नशीली सीरप बेचते थे। पूछताछ में उन दोनों ने स्वीकार भी किया है कि इस नशे के शिकार लोगों में 13-14 साल के बच्चे और 30 साल तक के युवा शामिल हैं।

शंकरगढ़ के रानीगंज के पास से हुई गिरफ्तारी
शंकरगढ़ थानांतर्गत रानीगंज रेलवे क्रासिंग के पास से शंकरगढ़ पुलिस ने नशीली सीरप की तस्करी करने वाले दो लोगों को गिरफ्तार किया। उनके कब्जे से 320 शीशी ओनरेक्स सीरप 100 एमएम, जिसमें अल्कोहल की मात्रा बहुत अधिक पाई जाती है, बरामद की गई।

मौके से जैकी कुमार भारतीय पुत्र स्व. रोशनलाल भारतीय निवासी काजीपुर, चायल, कौशांबी, हाल पता- जयरामपुर पटपर, धूमनगंज और रंजीश पटेल पुत्र राजेन्द्र सिंह पटेल निवासी जयरामपुर पटपर, धूमनगंज, प्रयागराज को पकड़ा गया। वह दोनों मोटरसाइकिल से मध्य प्रदेश से शंकरगढ़ आ रहे थे। शंकरगढ़, बारा, घूरपुर, नैनी, कीडगंज, धूमनगंज, सिविल लाइन, पुरामुफ्ती तक मे इस नशीली सीरप की सप्लाई है।

पकड़े गए तस्करों पर पहले से दर्ज हैं 3 मुकदमे
शंकरगढ़ थानाध्यक्ष कुलदीप तिवारी ने बताया कि पकड़े गए तस्करों की उम्र भी 25 साल के आस-पास ही है। उन दोनों पर इससे पहले भी शंकरगढ़ और बारा थाने धोखाधड़ी, आर्म्स एक्ट और एनडीपीएस एक्ट के तहत एफआईआर दर्ज हैं। शुक्रवार रात में भी उन दोनों पर 8/21 एनडीपीएस एक्ट के सो अलग-अलग मुकदमे दर्ज किए गए।

ओनेरेक्स सीरप का नशा करने के शौकीन
पकड़े गए तस्करों ने पूछताछ में बताया कि इनके ग्राहक ज्यादातर हाई स्कूल और इंटर में पढ़ने वाले स्टूडेंट हैं। यह दोनों पिछले तीन साल से ये धंधा कर रहे हैं। इन्हें नशीली दवाओं की खेप देने वाला रीवा, मध्य प्रदेश का है। उसकी तलाश की जा रही है।

खबरें और भी हैं...