इंटरनेशनल एयरपोर्ट बनेगा प्रयागराज एयरपोर्ट:UP के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने सर्किट हाउस में पत्रकारों से की बातचीत, बोले- प्रयागराज से काशी तक बनेगा 'कांवर पथ'

प्रयागराजएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि संगमनगरी में 2025 में महाकुंभ का आयोजन हो रहा है। इसके पहले शहर में व्यवस्थाएं बढ़ाई जा रही हैं। बमरौली एयरपोर्ट प्रयागराज को एयरपोर्ट इंटरनेशनल एयरपोर्ट बनाने की कवायद चल रही है। इसके लिए संबंधित अधिकारियों से प्रस्ताव मांगा है। इसी तरह प्रयागराज से काशी तक कांवर पथ का निर्माण भी कराया जाएगा। इसके लिए कार्ययाेजना बनाने के लिए अधिकारियों को निर्देशित किया गया है।

केशव प्रसाद शनिवार को सर्किट हाउस में समीक्षा बैठक के बाद पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। उन्होंने यहां जिलाधिकारी समेत अन्य आला अफसरों के साथ विकास, स्वास्थ्य, कानून व्यवस्था समेत अन्य मुद्दों पर अफसरों से जानकारी ली।

सड़कों को गड्‌ढामुक्त करने के लिए चलेगा अभियान

केशव प्रसाद ने कहा कि कुछ लोगों की शिकायत है कि सड़कों पर गड्‌ढे हो गए हैं। इसके लिए अधिकगड्‌ढा मुक्त कराने की शिकायत थी इसके लिए अभियान शुरू कराने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने अधिकारियों से कहा गया है कि यदि किसी कार्य के लिए बजट का अभाव है तो इसके लिए प्रस्ताव भेजा जाए। विद्युत व्यवस्था को लेकर विशेष अभियान चलाने के निर्देश दिए हैं। बोले, बारिश कम हुई, किसानों के सामने एक समस्या है इसलिए सरकार की ओर से कई निर्णय लिए गए हैं। किसान तक हर योजनाओं का लाभ पहुंचे इसके लिए कहा गया है। प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना के किसानों की फसल खराब होती है तो उसका मुआवजा दिया जाएगा।

6 और नगर पंचायत बनाने पर मंथन

केशव प्रसाद बोले, कि प्रयागराज में 6 और नगर पंचायत बनाने पर मंथन चल रहा है। इसक लिए फूलपुर, बरौत, सोरांव, करछना, मांडा और बड़ोखर का चयन किया गया है। अधिकारियों से कहा गया है कि इस पर पूरा प्रस्ताव बनाकर शासन को भेजें। निराश्रित गोवंशों को गो आश्रय स्थलों पर पहुंचाने और उनके खाने पीने की व्यवस्था करने के लिए निर्देश दिए हैं। हर घर नल को तेजी से पहुंचाने के निर्देश दिए हैं। केशव ने कहा, शंकरगढ़ में 2 हजार एकड़ जमीन पर रिफाइनरी के लिए प्रस्ताव भेजा जाएगा। इसके लिए कई सालों से मंथन चल रहा था।

चाका CHC और स्कूल का निरीक्षण

केशव प्रसाद दोपहर दो बजे चाका सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का निरीक्षण करने के लिए जाएंगे। उसके बाद वह जारी ग्राम पंचायत में प्राथमिक विद्यालय, जूनियर हाईस्कूल और आंगनबाड़ी केंद्र का निरीक्षण करेंगे। यहां पंचायत भवन और ओपेन जिम और ग्राम पंचायत कांटी में निर्माणाधीन परियोजना, पशु चिकित्सा पाली क्लीनिक का निरीक्षण भी करेंगे। शाम करीब पांच बजे वह देवरिया ग्राम पंचायत के गोवंश आश्रय स्थल का लोकार्पण करेंगे।

खबरें और भी हैं...