पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Prayagraj
  • UPRTOU Executive Council Meeting Held Today, Online Classes Will Start From Today, Beautification And Construction Of Park Will Be Done In Yamuna Campus, New Course On Autism .

UPRTOU ऑटिज्म पर शुरू करेगा प्रमाण पत्र कार्यक्रम:कार्यपरिषद की बैठक में फैसला, आज से ऑनलाइन कक्षाएं शुरू, यमुना परिसर का होगा सुंदरीकरण्, पार्क बनेगा

प्रयागराज3 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
कार्यपरिषद की बैठक को संबोधित करतीं प्रो. सीमा सिंह। - Dainik Bhaskar
कार्यपरिषद की बैठक को संबोधित करतीं प्रो. सीमा सिंह।

उत्तर प्रदेश राजर्षि टंडन मुक्त विश्वविद्यालय (UPRTOU), प्रयागराज की गुरुवार को कार्यपरिषद की बैठक हुई। इस बैठक में कई महत्वपूर्ण निर्णय लिए गए। कार्यपरिषद ने डिजिटल लिटरेसी पर जागरूकता कार्यक्रम शुरू करने का निर्णय लिया। यह जागरूकता कार्यक्रम प्रमोटिंग डिजिटल प्लेटफॉर्म के नाम से होगा। इसके साथ ही आरसीआई के सहयोग से स्वालीनता (आटिज्म) पर 6 माह का प्रमाण पत्र कार्यक्रम प्रारंभ किया जाएगा।

प्रोफेसर सुशील प्रकाश गुप्ता की स्मृति में दानदाता स्वर्ण पदक

कुलपति प्रोफेसर सीमा सिंह की अध्यक्षता में हुई कार्यपरिषद की बैठक में निर्णय लिया गया कि मुक्त विश्वविद्यालय के शिक्षा विद्या शाखा के पूर्व निदेशक प्रोफेसर सुशील प्रकाश गुप्ता की स्मृति में दानदाता स्वर्ण पदक प्रारंभ करेगा। यह स्वर्ण पदक प्रतिवर्ष दीक्षांत समारोह में शिक्षा विद्या शाखा में सर्वश्रेष्ठ अंक प्रदान करने वाले शिक्षार्थी को दिया जाएगा।

यमुना परिसर का सौंदर्यीकरण होगा

कार्यपरिषद ने पीएचडी कार्यक्रम के लिए विभिन्न विद्या शाखाओं के पीएचडी कोर्सवर्क से संबंधित अनुशंसा में क्रेडिट संरचना में एकरूपता के दृष्टिगत पाठ्यक्रम को अंतिम रूप दिया। कार्यपरिषद ने विश्वविद्यालय के यमुना परिसर के सौंदर्यीकरण का भी निर्णय लिया। इसके लिए रिक्त भूखंड को पार्क के रूप में विकसित किए जाने संबंधी प्रस्ताव को मंजूरी दी गई।

मुक्त विश्वविद्यालय ने शुरू की ऑनलाइन काउंसिलिंग

कुलपति प्रोफेसर सीमा सिंह ने बताया कि विश्वविद्यालय में आज से ऑनलाइन काउंसलिंग की शुरुआत की गई है। इसकी विस्तृत सूचना विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर अपलोड की गई है। पहले ही दिन ऑनलाइन क्लास को लेकर स्टूडेंट़्स में उत्साह देखा गया। उन्होंने बताया कि 3 अगस्त से प्रारंभ होने वाली परीक्षा में शामिल होने वाले शिक्षार्थी भी अपनी समस्या का ऑनलाइन समाधान प्राप्त कर सकते हैं।

खबरें और भी हैं...