UPRTOU ने 30 तक बढ़ाई प्रवेश तिथि:यूजी, पीजी, डिप्लोमा, पीजी डिप्लोमा व सर्टिफिकेट कार्यक्रमों में होगा प्रवेश

प्रयागराज2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
मुक्त विश्वविद्यालय ने प्रवेश की अंतिम तिथि एक बार फिर बढ़ा दी है। - Dainik Bhaskar
मुक्त विश्वविद्यालय ने प्रवेश की अंतिम तिथि एक बार फिर बढ़ा दी है।

उत्तर प्रदेश राजर्षि टंडन मुक्त विश्वविद्यालय (UPRTOU), प्रयागराज में जुलाई 2021-22 सत्र में प्रवेश की तिथि एकबार फिर बढ़ा दी गई है। सभी जागरूकता कार्यक्रम, प्रमाण पत्र, डिप्लोमा, पीजी डिप्लोमा, स्नातक व परास्नातक कार्यक्रम में प्रवेश की अंतिम तिथि बढ़ाकर 30 नवंबर 2021 कर दी गई है।

कुलपति प्रोफेसर सीमा सिंह ने प्रवेश के इच्छुक शिक्षार्थियों की मांग पर प्रवेश की तिथि आगे बढ़ाई है।

12 क्षेत्रीय अध्ययन केंद्रों पर होगा प्रवेश

प्रवेश प्रभारी डॉ. ज्ञान प्रकाश यादव ने बताया कि प्रदेश में विश्वविद्यालय के प्रयागराज, लखनऊ, बरेली, आगरा, मेरठ, कानपुर, झांसी, नोएडा, आजमगढ़, वाराणसी, गोरखपुर तथा अयोध्या क्षेत्रीय केंद्र से संबंधित सभी अध्ययन केंद्रों के समन्वयकों को प्रवेश तिथि बढ़ाने और सभी का प्रवेश सुनिश्चित करने का आदेश दिया है। कुलपति ने प्रवेश प्रभारियों को निर्देष दिया है कि अध्ययन केंद्रों पर आने वाले प्रवेशार्थियों को विश्वविद्यालय की प्रवेश प्रक्रिया के बारे में सरलतम ढंग से जानकारी दी जाए।

डाक से घर भेजी जाएगी पाठ्यसामग्री

प्रवेश लेने के इच्छुक छात्र-छात्राएं विश्वविद्यालय की वेबसाइट www.uprtou.ac.in में वेबलिंक पर ऑनलाइन प्रवेश शुल्क जमा करते हुए 30 नवंबर तक प्रवेश प्रक्रिया पूरी कर सकते हैं। प्रवेश के बाद निश्चित समय के अंदर पाठ्य सामग्री डाक से उनके घर भेजी जाएगी। मीडिया प्रभारी डॉ. प्रभात चंद्र मिश्र ने बताया कि विश्वविद्यालय के विभिन्न कार्यक्रमों के प्रथम व द्वितीय वर्ष के ऐसे शिक्षार्थी जो प्रोन्नत कर दिए गए हैं, वह भी 30 नवंबर तक अपना प्रवेश सुनिश्चित करा सकते हैं। विश्वविद्यालय रोजगारपरक कार्यक्रमों में प्रवेश देने के लिए छात्र-छात्राओं को जागरूक कर रहा है।

खबरें और भी हैं...