प्रयागराज में 70 महिलाओं के अश्लील वीडियो बनाने वाला गिरफ्तार:सोशल मीडिया पर वीडियो कॉल कनेक्ट होते ही खुद अश्लील हरकत करता और स्क्रीन रिकॉर्ड कर लेता, फिर महिलाओं को ब्लैकमेल करता था

प्रयागराज4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पुलिस के हत्थे चढ़े विनोद श्रीवास्तव ने कई युवतियों को वीडियो काल कर स्क्रीन रिकॉर्ड कर लिए थे। इसे वायरल करने की धमकी देकर वह पैसे वसूलता था। - Dainik Bhaskar
पुलिस के हत्थे चढ़े विनोद श्रीवास्तव ने कई युवतियों को वीडियो काल कर स्क्रीन रिकॉर्ड कर लिए थे। इसे वायरल करने की धमकी देकर वह पैसे वसूलता था।

सावधान! ये खबर आपको चौंकाने वाली है। अगर कोई भी अजनबी वीडियो कॉल आप बिना सोचे समझे उठा लेती हैं तो संभल जाइए। यह कोई साजिश भी हो सकती है। यह कॉल अश्लील वीडियो बनाने वाला रैकेट के सदस्य का भी हो सकता है। प्रयागराज की धूमनगंज पुलिस ने एक ऐसे ही शातिर युवक को गिरफ्तार किया है, जो अब तक 70 से ज्यादा युवतियों को अपना शिकार बना चुका है। प्रदेश में कई और ऐसे ही युवक हैं जो इस गंदे काम में शामिल हैं। पुलिस ने उनकी तलाश तेज कर दी है।

युवतियों को अश्लील वीडियो वॉट्सऐप करता था
देर रात मुंडेरा से गिरफ्तार किया गया आरोपी विनोद श्रीवास्तव वीडियो कॉलिंग कर खुद की अश्लील वीडियो बनाता था। बकायदा इसकी रिकार्डिंग कर लेता था। चूंकि स्क्रीन पर युवती की भी फोटो आ जाती थी और दूसरे बाक्स में युवक की अश्लील हरकत करते फोटो दिखती थी। इसलिए बदनामी के डर से युवतियां सहम जाती थीं। इसके बाद वॉट्सऐप पर भेजकर वीडियो को वायरल करने की धमकी देता था और ब्लैकमेल करता था। आरोपी ने पूछताछ में बताया कि युवतियों को ब्लैकमेल करने से आसानी से रुपए मिल जाते थे।

अंदाजे से करता था नंबर डॉयल, अगर महिला ने उठाया तो पड़ जाता था पीछे
सब इंस्पेक्टर मानसिंह ने बताया कि आरोपी इस काम को बड़े ही शातिराना अंदाज में अंजाम देता था। वो किसी भी सीरीज के नंबर के पीछे के दो अंकों को बदलकर डायल करता रहता था। अगर किसी पुरुष ने उठाया तो रांग नंबर कहकर काट देता था। जैसे ही कोई युवती या महिला ने उठाया तो उसका नंबर सेव कर लेता था। इसके बाद उनमें से छांटता था कि किसे वो अपना शिकार बना सकता है। इसके बाद उनके पीछे पड़ जाता था।

ब्लैकमेलिंग की शिकार हुईं युवतियों ने महिला हेल्पलाइन से सहायता मांगी थी।
ब्लैकमेलिंग की शिकार हुईं युवतियों ने महिला हेल्पलाइन से सहायता मांगी थी।

पूरी तैयारी के साथ करता था कॉल
जिस युवती को वह सेलेक्ट करता था उसे वीड़ियो कॉल करने से पहले पूरी तैयारी करता था। उसे पता रहता था कि जैसे ही अनजान वीडियो कॉल आएगी युवती कॉल काट देगी। इसलिए वह अश्लील हरकत करने के लिए तैयार रहता था। जैसे की काल रिसीव हुई वह शुरू हो जाता था। कुछ सेकेंड की क्लिप भी अगर रिकार्ड हो गई तो वह ब्लैकमेल करने लगता था। ज्यादातर युवतियां डर के मारे उसके झांसे में आ जाती थीं।

महिला हेल्पलाइन को प्रदेश भर से मिली थीं शिकायतें
महिला हेल्प लाइन नंबर पर धूमनगंज समेत प्रदेश के कई जिलों की युवतियों ने फोन कर इसकी शिकायत दर्ज कराई थी। युवतियों ने बताया था कि एक युवक वीडियो कॉलिंग करता है और खुद गंदी हरकत करने लगता है और उसे रिकॉर्ड कर लेता है। इसके बाद अश्लील वीडियो बनाने की जानकारी देता है। वॉट्सएप नंबर मांगता है। न देने पर वायरल करने की धमकी देता है। जिसका वाॅट्सएप नंबर उसके पास रहता है उनको तो वाॅट्सएप काल करता है जिनका नहीं रहता उनको मैसेंजर पर काल करता है। इसके बाद रुपए की डिमांड करता है।

फर्जी आईडी पर ले रखा था सिम, बड़ी मुश्किल से आरोपी तक पहुंच पाई पुलिस
इंस्पेक्टर धूमनगंज ने अनुपम शर्मा ने बताया कि आरोपी इतना शातिर है कि जिस नंबर से वह युवतियों को कॉल करता था वह फर्जी आईडी पर ले रखा था। हमें उस तक पहुंचने में काफी पापड़ बेलने पड़े। सर्विलांस टीम की मदद से हम उस तक पहुंच ही गए। इंस्पेक्टर ने बताया कि उसका नाम विनोद श्रीवास्तव है और वह पेशे से वाहन चालक है। उसकी शादी भी हो चुकी है। इसके बाद भी इस घिनौनी हरकत को अंजाम देता था।

महिला हेल्पलाइन की टीम देर रात पहुंची प्रयागराज
मंगलवार देर रात महिला हेल्प लाइन की टीम लखनऊ से प्रयागराज पहुंची। इसके बाद धूमनगंज पुलिस और सर्विलांस टीम की मदद से उसे मुंडेरा के पास से गिरफ्तार कर लिया गया। फिलहाल उसके मोबाइल को जब्त कर लिया गया है। उसे खंगाला जा रहा है। ये भी देखा जा रहा है कि कहीं वो इस तरह के किसी रैकेट का सदस्य तो नहीं है। महिला हेल्पलाइन को प्रदेश में इस तरह के कई और भी ब्लैकमेल करने के मामलों की शिकायत मिली है।

गंदे काम को ही अपना पेशा बना लिया था

  • फर्जी आईडी कार्ड से ले रखा था सिमकार्ड।
  • आरोपी विनोद श्रीवास्तव पेशे से है वाहन चालक।
  • शादीशुदा होने के बाद करता था यह घिनौनी हरकत।
  • अब तक 70 से अधिक युवतियों को बना चुका शिकार।
  • युवतियों को ब्लैकमेल कर वसूल चुका है लाखों रुपए।
  • इस काम को बना लिया था कमाई का मुख्य जरिया।
  • वीडियो कॉल कर खुद करता था अश्लील हरकत की रिकॉर्डिंग।
खबरें और भी हैं...