युवाओं ने लगवाई वैक्सीन, बोले-अब सुरक्षित हैं हम:प्रयागराज के 30 टीकाकरण केंद्रों पर सुबह नौ बजे से ही 15 से 18 वर्ष तक के लोगों की उमड़ी भीड़

प्रयागराज6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
प्रयागराज के टीबी सप्रू टीकाकरण केंद्र पर 15 से 18 वर्ष तक के लोगों की उमड़ी भीड़। - Dainik Bhaskar
प्रयागराज के टीबी सप्रू टीकाकरण केंद्र पर 15 से 18 वर्ष तक के लोगों की उमड़ी भीड़।

लंबे इंतजार के बाद आज यानी तीन जनवरी से 15 से 18 वर्ष तक के लोगों का कोविड वैक्सीनेशन शुरू हो गया है। पहले दिन ही प्रयागराज के सभी 30 टीकाकरण केंद्रों पर युवाओं की भीड़ लग गई। शहर के 10 केंद्रों पर भीड़ इतनी ज्यादा हो गई है कि सुरक्षाकर्मियों को बुलाया गया और तब जाकर कतारबद्ध तरीके से टीकाकरण कार्य शुरू हो सका। दैनिक भास्कर ने कोरोना का टीकाकरण करा चुके कुछ किशोरों से बातचीत की तो उन्होंने कहा कि अब हम पूरी तरह से सुरक्षित हैं। टीबी सप्रू टीकाकरण केंद्र की नोडल डॉ. मीनाक्षी ने बताया कि हमारे केंद्र पर सुबह से ही युवाओं की अच्छी भीड़ है। सभी को को-वैक्सीन की डोज दी जा रही है। कोई परेशानी नहीं है।

टीबी सप्रू टीकाकरण केंद्र की नोडल डॉ. मीनाक्षाी
टीबी सप्रू टीकाकरण केंद्र की नोडल डॉ. मीनाक्षाी

प्रयागराज में इन स्थानों पर हो रहा वैक्सीनेशन

शहरी क्षेत्र में :

ईएसआई हॉस्पिटल नैनी, स्वरूपरानी नेहरू अस्पताल, मोतीलाल नेहरू मेडिकल कॉलेज, मनोहर दास नेत्र चिकित्सालय, जिला महिला अस्पताल (डफरिन), मोतीलाल नेहरू मंडलीय अस्पताल (काल्विन), गेस्ट हाउस हाईकोर्ट, तेज बहादुर सप्रू अस्पताल (बेली), लाल बहादुर शास्त्री होम्याेपैथिक कॉलेज फाफामऊ व राजकीय क्षयरोग चिकित्सालय तेलियरगंज।

20 CHC भी होंगे सेंटर

जसरा, मऊआइमा, शंकरगढ़, चाका, काेरांव, सोरांव, बहरिया, धनुपुर, होलागढ़, ऊरूवान, करछना, सैदाबाद, फूलपुर, मांडा, प्रतापपुर, मेजा, कौंधियारा, कौंधियारा, कौड़िहार व बहादरपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर 15 से 18 वर्ष तक के बच्चों को वैक्सीन लगाई जाएगी।

खबरें और भी हैं...