• Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Prayagraj
  • Vaccination Under Cluster Plan Will Be Suspended Tomorrow Due To Lack Of Covid 19 Vaccine In Prayagraj, Only 44 Centers Will Have Vaccine In Prayagraj.

प्रयागराज में टीकाकरण अभियान को फिर झटका:वैक्सीन की कमी से कल भी सस्पेंड रहेगा क्लस्टर प्लान के तहत टीकाकरण, केवल 44 सेंटरों पर लगेगी वैक्सीन

प्रयागराजएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
प्रयागराज के एसआरएन अस्पताल में कोविड-19 की वैक्सीन लगवाती युवती। - Dainik Bhaskar
प्रयागराज के एसआरएन अस्पताल में कोविड-19 की वैक्सीन लगवाती युवती।

वैक्सीन की लगातार चल रही कमी ने संगम नगरी में एक बार फिर टीकाकरण अभियान की रफ्तार को थाम दिया है। शनिवार को क्लस्टर प्लान के तहत टीकाकरण अभियान को रोकना पड़ा था। अभी तक पर्याप्त मात्रा में टीका न मिल पाने के कारण सोमवार को भी क्लस्टर प्लान के तहत देहात क्षेत्र में चलने वाले वैक्सीनेशन अभियान को कैंसल कर दिया गया है। केवल 44 टीकाकरण केंद्रों पर ही वैक्सीन लगेगी।

6 ब्लाकों के 60 केंद्रों पर सोमवार को नहीं होगा टीकाकरण

जिला टीकाकरण अधिकारी (डीआईओ) और अतिरिक्त मुख्य चिकित्सा अधिकारी (एसीएमओ), डॉ. तीरथ लाल ने दैनिक भास्कर को बताया कि टीकाकरण अभियान शहर के सभी 14 टीकाकरण स्थलों और 20 सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों पर जारी रहेगा। कौढ़यार , सोरांव, होलागढ़ , कोटवा , चाका व जसरा ब्लाक के 60 केंद्रों पर टीकाकरण सोमवार को नहीं होगा। ग्रामीण क्षेत्रों में (सीएचसी) और पीएचसी में टीकों की उपलब्धता के अनुसार आगे बताया जाएगा कि टीकाकरण कब होगा।

स्वास्थ्य विभाग के पास अब सिर्फ 12000 डोज

डॉ. तीरथ लाल ने बताया कि अब हमारे पास रविवार तक केवल 12000 डोज वैक्सीन ही बची हैं। रविवार देर शाम तक 13000 डोज वैक्सीन की और आने की उम्मीद हैं। ऐसे में सोमवार को केवल पूर्व में जिन 44 केंद्रों पर वैक्सीनेशन हो रहा था वहीं वैक्सीन लगाई जाएगी। जब शासन से वैक्सीन की और डोज मिलेगी तब वैक्सीनेशन का दायरा और बढ़ाया जाएगा। सोमवार को क्लस्टर वाले सेंटरर्स पर वैक्सीनेशन नहीं होगा।

अब तक 9,57,660 लोगों को लग चुकी है वैक्सीन

डॉ. तीरथ लाल ने बताया कि अब जक जनपद में कुल 9,57,660 लोगों को वैक्सीन लग चुकी है। इनमें पहली डोज लगवाने वालों की संख्या 7,78,089 है। दूसरी डोज जनपद के 1,79,571 नागरिकों को लग चुकी है। शनिवार को 10,368 लोगों नेे वैक्सीन की डोज लगी थी।

खबरें और भी हैं...