• Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Prayagraj
  • Voted First Then Went To Get Delivery In Prayagraj, BDC Member Played The Responsibility Of Voting In The Election Of Block Pramukh Election In Prayagraj

पहले वोट डाला फिर गईं डिलिवरी कराने:प्रयागराज में ब्लाक प्रमुख के चुनाव में बीडीसी सदस्य ने निभाई मतदान की जिम्मेदारी

प्रयागराज3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
ग्राम भंडरौ उमरगंज से बीडी सदस्य फहमीदा व पति इशरत। - Dainik Bhaskar
ग्राम भंडरौ उमरगंज से बीडी सदस्य फहमीदा व पति इशरत।

संगम नगरी के चाका ब्लाक प्रमुख चुनाव में शनिवार को एक महिला बीडीसी सदस्य ने अपने मतदान की जिम्मेदारी बखूबी निभाई। डिलिवरी की डेट होने के बाद भी महिला ने पहले मतदान किया इसके बाद वहीं से अस्पताल डिलिवरी के लिए रवाना हो गईं।

डॉक्टरों ने आज की डिलिवरी की दी थी तारीख

चाका ब्लाक के वार्ड नंबर 18, ग्राम भंडरौ उमरगंज से बीडी सदस्य फहमीदा पत्नी इशरत अली प्रिग्नेंट हैं। डॉक्टराें ने उन्हें 10 जुलाई को डलिवरी की डेट दी थी। अस्पताल में भर्ती होने को कहा था। फहमीदा ने पहले मतदान करने का फैसला किया और सीधे चाका ब्लाक मुख्यालय पहुंची और अपना मतदान किया। मतदान के बाद फहमीदा ने कहा कि ये भी जरूरी है और वो भी जरूरी है। लोकतंत्र को मजबूत करने के लिए मतदान जरूरी था इसलिए पहले मतदान किया। अब मां और परिवार का फर्ज निभाने जा रहे हैं। यहां से सीधे अस्पताल जाएंगे और डिलिवरी कराएंगे।

इशरत ने कहा कि व्यक्तिगत काम बाद में पहले देश का काम करेंगे

मतदान के बाद जब फहमीदा के पति से पूछा गया कि आपने पत्नी को इस हालत में लाकर रिस्क नहीं लिया है। इसपर इशरत ने कहा कि रिस्क कहां नहीं है। जीवन ही रिस्क है। जब व्यक्तिगत काम और देश के प्रति फर्ज चुनने का अवसर आए तो हम देश के प्रति अपनी जिम्मेदारी निभाएंगे। देश से हम हैं हमसे देश नहीं है।

फहमीदा और इशरत के हौसले को सभी ने सराहा

सभी ने इशरत और फहमीदा से और लोगों को सीख लेने को कहा। चाहती तो फहमीदा मतदान करने न आतीं लेकिन उन्होंने पहले अपने फर्ज को महत्व दिया। सभी ने इसकी सराहना की।

खबरें और भी हैं...