• Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Prayagraj
  • Wait Is Over, Angiography Will Be Done In SRN From Today, Facilities Increasing In The Biggest Hospital Of Prayagraj, 25 Thousand, Angiography In Just 1600 Rupees

SRN में आज से होगी एंजियोग्राफी:25 हजार की जगह देने होंगे 1600 रुपए, प्रयागराज के सबसे बड़े अस्पताल में बढ़ रही हैं सुविधाएं

प्रयागराज8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
प्रयागराज के एसआरएन अस्पताल में एंजियोग्राफी और एंजियोप्लास्टी की सुविधा। - Dainik Bhaskar
प्रयागराज के एसआरएन अस्पताल में एंजियोग्राफी और एंजियोप्लास्टी की सुविधा।

प्रयागराज मंडल के सबसे बड़े सरकारी स्वरूपरानी नेहरू अस्पताल में अब एंजियोग्राफी की सुविधा भी मरीजों को मिलेगी। मंगलवार से इसकी सुविधा मरीजों को मिलेगी। बाहर निजी अस्पतालों में एंजियोग्राफी के लिए 25 हजार रुपए मरीजों को देने पड़ते थे। मगर, इस सुविधा के यहां शुरू होने के बाद अब यहां 1600 रुपए में ही हार्ट के मरीज एंजियोग्राफी करा सकेंगे।

यदि हार्ट के मरीज एंजियोप्लास्टी भी कराना चाहते हैं, तो उसके लिए यहां मरीज को 3300 रुपए देने होंगे। यह सुविधा एसआरएन अस्पताल के अंदर PMSSY (प्रधानमंत्री स्वास्थ्य सुरक्षा योजना) के तहत बने सुपर स्पेशियलिटी हास्पिटल में मिलेगी। इसमें प्लास्टिक सर्जरी, हार्ट संबंधित सर्जरी समेत कैंसर मरीजों की भी सर्जरी हो सकेगी।

कोरोना के चलते नहीं हो पा रही थी शुरूआत

दो साल से कोरोना महामारी के चलते अस्पताल में इसकी शुरूआत नहीं हो पा रही थी। दरअसल, इस अस्पताल को लेवल-3 को कोविड अस्पताल बनाया गया था और यहां बड़ी संख्या में कोरोना के गंभीर मरीजों का इलाज चल रहा है। अब कोरोना अंतिम चरण में है, तो शासन की अनुमति के बाद यह व्यवस्था शुरू कराई गई है।

मोतीलाल नेहरू मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य डॉ. एसपी सिंह ने बताया कि यह प्रयागराजवासियों के लिए बड़ी उपलब्धि होगी। स्पेशलिस्ट डॉक्टरों द्वारा यहां एंजियोग्राफी और एंजियोप्लास्टी की जाएगी। अभी तक इसके लिए मरीज को दिल्ली और लखनऊ के बड़े अस्पतालों में जाना होता था, लेकिन अब यह सुविधा यहीं पर मिलेंगी।

खबरें और भी हैं...