Zomato से आर्डर किया पराठा, भेज दिया कचौरी:रिफंड मांगने पर पल्ला झाड़ा, कहा- सॉरी, रेस्टोरेंट से मांगो रिफंड, युवक को भूखे पेट सोना पड़ा

प्रयागराज2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

प्रयागराज में फूड डिलीवरी कंपनी जोमैटो की धोखाधड़ी सामने आई है। यहां रहने वाले परमजीत कुमार दिनभर के काम के बाद थककर जब घर लौटे तो उन्हें तगड़ी भूख लगी थी। उन्होंने जोमैटो के जरिए बीकानेरवाला से दो पराठे, एक मीठी लस्सी और एक रसमलाई आर्डर की। 20 से 25 मिनट में ऑर्डर भी डिलीवर हो गया, लेकिन जब उन्होंने पैकेट खोला तो हैरान रह गए।

बीकानेरवाला ने पराठे की जगह उन्हें कचौरियां भेज दी थीं। इसके बाद परमजीत ने जोमैटो केयर से गलत डिलीवरी देने की शिकायत की और अपना रिफंड मांगा तो पल्ला झाड़ लिया गया। बीकानेर वाला से फोन पर जब शिकायत की गई तो उसने आर्डर तो कैंसल कर दिया पर 100 रुपए कम दिए। आखिरकार परमजीत को भूखे पेट सोना पड़ा है। परमजीत ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर यह बुरा अनुभव साझा किया है।

पराठे की जगह बीकानेरवाला द्वारा भेजी गईं कचौरियां।
पराठे की जगह बीकानेरवाला द्वारा भेजी गईं कचौरियां।

जोमैटो ने मामले से पल्ला झाड़ा

बमरौली में रहने वाले परमजीत कुमार ने सिविल लाइंस स्थित बीकानेर वाला से यह ऑर्डर किया था। आर्डर 294 रपए का था। जब जोमैटो से अपने ऑर्डर पर गलत सामान देने की शिकायत की तो जोमैटो ने पल्ला झाड़ लिया। कहा कि आप रेस्टोरेंट्स के पेज पर जाकर रिव्यू लिखिए। इस पर परमजीत ने कहा कि इससे मेरी समस्या का समाधान नहीं होगा। मुझे अपना रिफंड चाहिए तो जोमैटो ने लिखा कि हम आपकी समस्या समझ सकते हैं, लेकिन फूड प्रिपरेशन का काम रेस्टोरेंट करता है।

सॉरी, हम इस मामले में आपको रिफंड नहीं दे सकते। मैं आपको कहूंगा कि आप डायरेक्टली रेस्टोरेंट को फोन करिए और अपना फीडबैक दीजिए। थैंक यू फॉर योर फीडबैक, हैव ए गुड डे। जोमैटो के इस जवाब से परमजीत हैराम और हतप्रभ थे।

परमजीत कुमार को भूखे पेट ही सोना पड़ा।
परमजीत कुमार को भूखे पेट ही सोना पड़ा।

बीकानेरवाला ने 100 रुपए काटकर दिया रिफंड

परमजीत कुमार ने जब अपने आर्डर को लेकर बीकानेरवाला से शिकायत की। कस्टमर केयर पर फोन से बात की, तो पहले उन्होंने रिफंड से मना किया। जब दबाव डाला गया तो तो 294 रुपए के ऑर्डर में से केवल 194 रुपये ही वापस किया। इससे परमजीत ने काफी नाराजगी जाहिर की। फिलहाल इन सब प्रक्रियाओं के बीच परमजीत को भूखे पेट ही सोना पड़ा। अपना अनुभव ट्विटर हैंडल पर शेयर करते हुए उन्होंने जोमैटो और बीकानेरवाला की सर्विस पर निराशा जाहिर की है।

खबरें और भी हैं...