सोरांव में स्वच्छ भारत मिशन की खुली पोल:तहसील के मुख्य गेट पर जलभराव की समस्या, लगा है कूड़े का ढेर

सोरांव10 दिन पहले

सोरांव तहसील के ठीक में गेट के सामने ही गंदगियों व कूड़े का ढेर लगा हुआ है। वहीं सड़क के किनारे जल निकासी के लिए बनी नालियां चोक हैं, जिसके कारण घरों नाबदान से निकलने वाले गंदे पानी सड़क से होकर गुजर रहा है जिसके कारण लोगों को बहुत ही कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है।

देखा जाए तो सैकड़ों की संख्याओं में तहसील स्तर से सफाई कर्मचारियों की नियुक्तियां हुई है लेकिन लोगों का कहना है कि जब तहसील के मुख्य गेट पर कूड़ो का ढेर और घरों के नाबदान का गंदा पानी बह रहा है, जबकि यही से रोज उप जिलाधिकारी, तहसीलदार, खण्ड विकास अधिकारी आदि उच्चाधिकारियों का आना जाना हर रोज लगा रहता है। फिर भी इस गंदगियों पर किसी भी अधिकारियों का ध्यान नहीं जा रहा है।

गांव के लोगों का आरोप है कि सफाई कर्मियों का गांव में दूर दूर तक कही पता नहीं चलता है। जब अपने पेमेंट का समय होता है तो ग्राम प्रधानों के घर जाकर उनको फल, सब्जियां और नगद नारायन देकर अपने रजिस्टर में साइन करवा लेते हैं। घरों एवं गलियों में गंदा पानी बह रहा है जिससे ग्रामीणों की आने जाने में दिक्कत होती है सोरांव तहसील में सफाई व्यवस्था पूरी तरह से चौपट है। शिकायत किए जाने के बाद भी बाजारों एवं गांव की गलियों में बह रहे गन्दा पानी को नहीं रोका गया है। सफाई कर्मचारी भी गांव की सफाई करने नहीं पहुंच रहा है, जिससे ग्रामीणों के सामने समस्याएं खड़ी हैं।

खबरें और भी हैं...