डलमऊ में ओम्कारेश्वर घाट पर चला स्वच्छता अभियान:गंगा कार सेवकों ने स्वामी दिव्यानंद गिरि के नेतृत्व में की सफाई, लोगों से सहयोग की अपील

डलमऊ, रायबरेली9 दिन पहले

ओम्कारेश्वर घाट पर रविवार को सुबह गंगा कार सेवकों ने स्वामी दिव्यानंद गिरि के नेतृत्व में गंगा स्वच्छता अभियान चलाया। रविवार को ओम्कारेश्वर घाट पर गंदगी का अंबार लगा हुआ था। संपूर्ण घाट पर फैली पालिथीन व अन्य दूषित सामाग्री को कारसेवकों ने एकत्र कर उसका निस्तारण किया। घाट पर पौराणिक मान्यता के अनुसार प्रतिदिन सैकड़ों की संख्या में लोग गंगा स्नान करने आते हैं।

स्वच्छता अभियान के दौरान दाल्भ्य पीठाधीश्वर स्वामी देवेंद्रानन्द गिरि ने बताया कि स्नान पर्व के बाद श्रद्धालु के द्वारा आस्था की आड़ में गंगा घाटों पर बड़ी संख्या में गंदगी छोड़ी गई है। जिसे साफ करना सरकारी तंत्र की ही नहीं हम सभी का नैतिक कर्तव्य है। गंगा कारसेवक बीते 4 वर्षों से निरंतर मां गंगा के घाटों की साफ-सफाई कर रहे हैं। कारसेवकों के द्वारा चलाया जा रहा स्वच्छता अभियान सराहनीय है।

स्वच्छता अभियान के दौरान स्वामी राम चैतन्य, गंगा विचार मंच अवध प्रांत के संयोजक योगेंद्र शुक्ला, सूरज शास्त्री, लालू पंडा, सुधाकर शास्त्री सहित बड़ी संख्या में सनातन धर्म पीठ बड़ा मठ के शिष्य व नगर पंचायत कर्मचारी मौजूद रहे।