भारतीय किसान विकास सेवा समिति संगठन ने दिया धरना:7 सूत्रीय मांगों का पत्र नायब तहसीलदार को सौैंपा, 15 दिन में समस्याओं के निस्तारण का आश्वासन

महराजगंज (रायबरेली)3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

विकासखंड परिसर बछरावां में खेत की जन समस्याओं को लेकर भारतीय किसान विकास सेवा समिति संगठन द्वारा सात सूत्रीय मांगों को लेकर एक दिवसीय धरना दिया गया। धरना स्थल पर नायब तहसीलदार सत्य प्रकाश ने पहुंचकर किसान नेताओं से मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन प्राप्त किया और 15 दिन में उनकी समस्याओं का निस्तारण का आश्वासन भी दिया।

भारतीय किसान विकास सेवा समिति के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बाबा बृजेश कुमार यादव के नेतृत्व में किसानों ने बैठक कर मुख्यमंत्री को संबोधित सात सूत्रीय मांगों का ज्ञापन उच्च अधिकारियों के माध्यम से भिजवाया। मांगों में विशेष रुप से प्रत्येक ग्राम पंचायत में बंदी गृह बिसलपुर में उच्च प्राथमिक विद्यालय के दक्षिण में पड़ी बंजर भूमि को भूमाफिया से मुक्त कराने, पशुधन विकास केंद्र जो बंद हो गए हैं उन्हें पुनः चलाने वृद्धा विधवा विकलांग पेंशन में जिन लोगों के नाम कट गए हैं, उन्हें पुनः जोड़ने और स्वच्छ भारत मिशन के अंतर्गत निर्मित शौचालय की बकाया दूसरी किस्त का भुगतान कराएं तथा अघोषित बिजली कटौती बंद कर मीटर रीडिंग के आधार पर विद्युत बिल भेजने व गलत रीडिंग से निकला बिल को सही करवाना। यह हमारी मुख्य मांगें हैं ।

राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बाबा बृजेश कुमार यादव ने बताया कि क्षेत्र की समस्याओं को लेकर उनका नवा धरना प्रदर्शन है। मांगों को लेकर अधिकारी लगातार आश्वासन देते हैं लेकिन आज तक किसी भी एक समस्या का निस्तारण नहीं कराया गया।जिस पर नायब तहसीलदार ने किसानों नेताओं को 15 दिन के भीतर उनकी 7 सूत्रीय मांगों के निस्तारण की बात कही।

इस मौके भारतीय किसान विकास सेवा समिति संगठन के पदाधिकारी समेत बड़ी संख्या में महिला पदाधिकारी व कार्यकर्ता मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...