चार पंचायतों में गड़बड़ी,जांच के आदेश::रायबरेली जिले के महराजगंज, डलमऊ, खीरों व रोहनियां ब्लॉक की एक-एक पंचायत में विकास कार्यों में मनमानी

रायबरेली2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
डीएम ने दिए जांच के आदेश, रायबरेली डीएम माला श्रीवास्तव की फाइल फोटो - Dainik Bhaskar
डीएम ने दिए जांच के आदेश, रायबरेली डीएम माला श्रीवास्तव की फाइल फोटो

रायबरेली जिले मे ग्राम पंचायतों में विकासकार्यों के नाम पर लाखों की गड़बड़ी की आशंका है। महराजगंज, डलमऊ, खीरों व रोहनियां ब्लॉक की एक-एक पंचायतों में गड़बड़ी की शिकायत मिलने पर शनिवार को डीएम माला श्रीवास्तव ने चार ग्राम पंचायतों में विकास कार्यों की जांच का आदेश दिया है। उन्होंने जिला स्तरीय अधिकारियों की टीम गठित करके समय से जांच रिपोर्ट देने का आदेश दिया है।

रोहनियां ब्लॉक के कमालपुर मजरे उमरन निवासी कमलेश कुमार ने मनरेगा में फर्जी भुगतान का आरोप लगाया था। डीएम ने डीडीओ अरुण कुमार को जांच सौंपी है। खीरों ब्लॉक के दुकनहा गांव के विनोद कुमार ने खड़ंजा, स्ट्रीट लाइट और हैंडपंपों में

रिबोरिंग न कराकर भुगतान करने का आरोप लगाया। मामले में नेडा के परियोजना अधिकारी और आरईडी के अधिशासी अभियंता को जांच सौंपी गई। डलमऊ के आंबा के समर बहादुर ने फर्जी काम दिखाकर भुगतान का आरोप लगाया। मामले में उपायुक्त मनरेगा को जांच सौंपी गई। महराजगंज ब्लॉक के ज्योना गांव में जगजीवन ने ग्राम पंचायत में विकास कार्यों में मनमानी की शिकायत की। डीएम ने परियोजना निदेशक डीआरडीए को जांच सौंपी है।

डीपीआरओ गिरीश चंद्र का कहना है कि डीएम ने जांच टीमें गठित की है। जांच ने रिपोर्ट आने के बाद प्रधानों व सचिवों पर में कार्रवाई की जाएगी।