रायबरेली में इंस्पेक्टर के रिश्वत लेने का ऑडियो सुनिए...:इंस्पेक्टर ने मकान पर कब्जा करवाने का 50 हजार में ठेका लिया, एडवांस में 10 हजार मिले तो बोला- बाकी जल्दी दिलाओ; नूतन ठाकुर ने DGP से की शिकायत

रायबरेलीएक वर्ष पहले
आरोपी इंस्पेक्टर 10 हजार एडवांस मिलने की बात स्वीकार करता सुनाई दे रहा है।

उत्तर प्रदेश के रायबरेली में सोमवार को लालगंज कोतवाली के इंस्पेक्टर का मकान कब्जा कराने के लिए 50 हजार रुपए घूस मांगने का ऑडियो सामने आया है। इसमें आरोपी इंस्पेक्टर 10 हजार एडवांस मिलने की बात स्वीकार करता सुनाई दे रहा है। वहीं, सोशल एक्टिविस्ट डॉ. नूतन ठाकुर ने इस मामले की शिकायत डीजीपी से की है।

रायबरेली जिले का प्रभार डिप्टी सीएम डॉ. दिनेश शर्मा के पास है। बावजूद इसके रायबरेली पुलिस जमकर उगाही कर रही है। लालगंज कोतवाल अरुण सिंह रिश्वत मांगते हुए सुने जा रहे हैं। मामला एसपी श्लोक कुमार के पास पहुंचा तो उन्होंने ऑडियो का संज्ञान लेते हुए जांच के आदेश दिए हैं। हालांकि, ऑडियो के बारे में जब इंस्पेक्टर से बात की गई तो उन्होंने जांच की रिपोर्ट आने की बात कही है।

सुनिए इंस्पेक्टर का पूरा ऑडियो-

दलाल: हैलो, हां...सर मैंने बोल दिया है। अभी वो खुद ही आएंगे, बोले वो तो हमको करना ही पड़ेगा। हम कर ही देंगे अभी।

कोतवाल: कितना

दलाल: अब देखिए वो कितना करते हैं हमने बोल दिया है अवैध निर्माण हो रहा है। उसको कर दीजिए।

कोतवाल: 10 हजार रुपए मोड़कर ले आए थे।

दलाल: 10 हजार बस खाली।

कोतवाल: हंसते हुए बोले ये माता जी की तरफ से है।

दलाल: नही, अभी हम और करवा देंगे। हमने बोल दिया है।

कोतवाल: उनसे कह दो 50 हजार से कम नहीं करेंगे।

दलाल: हां, ठीक-ठीक हम बोल देंगे अभी

कोतवाल: काम बहुत है न। अभी पैसे देना है इन सबको।

(यह बातचीत दलाल और कोतवाल के बीच की है, जिसमें मकान पर कब्जे को लेकर डील हो रही है। हालांकि, दैनिक भास्कर इस ऑडियो की पुष्टि नहीं करता है। यह ऑडियो लोगों के बीच चर्चा में है।)

आरोपी इंस्पेक्टर ने दी ऑडियो पर सफाई
आरोपी इंस्पेक्टर अरुण सिंह ने सामने आए इस ऑडियो पर सफाई दी है। उनका कहना है कि जांच हो रही है। पता चल जाएगा कौन है इसमें। किससे-किसने पैसे की बात कही है। वह व्यक्ति भी तो सामने आए। अगर एक आवाज अरुण सिंह की है तो दूसरी आवाज किसकी है। शिकायतकर्ता कौन है, ऑडियो डालने वाला व्यक्ति कौन है ये तो पता चलना चाहिए। ऐसे कोई भी ऑडियो डालकर कह दे कि इसमें अरुण सिंह हैं।

एसपी ने एएसपी को दिए जांच के आदेश
एसपी श्लोक कुमार ने ऑडियो का संज्ञान लेते हुए जांच एएसपी को सौंपी है। कहा कि जांच रिपोर्ट में दोषी पाए जाने के बाद कार्रवाई की जाएगी। वहीं, एएसपी का कहना है कि जांच के आदेश मिले हैं। जांच के बाद ही पता चल पाएगा कि ऑडियो में कितनी सत्यता है।

खबरें और भी हैं...