मांगी फाइल तो मिलीं गालियां:रायबरेली शिक्षा विभाग के एकाउंटेंट ने फोन पर दी महिला शिक्षिका को गालियां, ऑडियो वायरल होने पर एकाउंटेंट को हटाया गया

रायबरेली2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

एक ओर जहां योगी आदित्यनाथ सरकार मिशन शक्ति योजना चलाकर महिलाओं को सशक्त करने की पहल कर रही है, वहीं रायबरेली से बेहद शर्मनाक ऑडियो सामने आया है़। वायरल हुए ऑडियो में शिक्षा विभाग के एक एकाउंटेंट महिला शिक्षिका को भद्दी-भद्दी गालियां दे रहे हैं। ऑडियो वायरल होने पर हड़कंप मच गया है़। इस मामले में बीएसए ने ब्लॉक स्तर के शिक्षा अधिकारियों से रिपोर्ट तलब कर आरोपी एकाउंटेंट को हटाने के निर्देश दिए हैं।

एक शिक्षक ने अपनी चयन वेतनमान की फाइल मांगने को किया था फोन

मामला रायबरेली जिले के ब्लॉक संसाधन केंद्र बछरावां का है। यहां तैनात एकाउंटेंट नीलेश श्रीवास्तव से एक शिक्षक ने फोन पर अपनी चयन वेतनमान की फाइल भेजने के बारे में जानकारी की। इस पर लेखाकार नीलेश श्रीवास्तव भड़क गए। उन्होंने कंपोजिट विद्यालय थुलेंडी की एक शिक्षिका का नाम लिए बिना उसे भद्दी-भद्दी गालियां देना शुरू कर दिया। नीलेश श्रीवास्तव ने कहा कि उस शिक्षिका ने उनको फाइल के लिए फोन किया था और उसके बाद वह गालियां देने लगे। फोन पर ही एकाउंटेंट ने शिक्षिका को चारित्रिक रूप से भी अपमानित किया। एकाउंटेंट ने कहा कि शिक्षिका ने उनसे फाइल के बारे में पूछा, तो उन्होंने कह दिया कि फाड़ कर फेंक दिया है। उन्होंने यह भी धमकी दी कि अब वह उस शिक्षिका की फाइल नहीं होने देंगे। इस बातचीत के दौरान यह स्पष्ट हो रहा है कि चयन वेतनमान की फाइलों में भी खंड शिक्षा अधिकारी बछरावां पद्म शेखर मौर्य वसूली करवाते हैं।

शिक्षिका ने बीईओ पर भी लगाए गंभीर आरोप

शिक्षिका का कहना है कि सभी लोगों का इकट्ठा करके इस बात की तस्दीक करवा लें। बीईओ के सारे कार्य यही एकाउंटेंट देखता है। उधर, ऑडियो वायरल होने के बाद पीड़ित शिक्षिका ने बीएसए से लेकर जिलाधिकारी तक लिखित शिकायत कर एकाउंटेंट के विरुद्ध कार्रवाई की मांग की है।

खबरें और भी हैं...