पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Raibareli
  • Rae Bareli's Lala's Maternal Grandmother In Pratapgarh: It Was Here That Imtiaz Was Friends, Both Of Them Met In Marriage Last Year; Was Getting Up And Sitting With Jameel In The Village

रायबरेली का आतंकी कनेक्शन:प्रतापगढ़ में लाला का ननिहाल, यहीं पर हुई थी इम्तियाज से दोस्ती; गांव में जमील के साथ ही था उठना-बैठना

रायबरेली9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
जमील शेख के पिता ने बेटे को निर्दोष बताया। - Dainik Bhaskar
जमील शेख के पिता ने बेटे को निर्दोष बताया।

एटीएस ने मंगलवार को रायबरेली में दो आतंकी को गिरफ्तार किया। पाकिस्तान से कथित कनेक्शन होने की बात कहकर एटीएस व दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने ऊंचाहार थाना क्षेत्र के सलेमपुर भैरव गांव से मूलचंद श्रीवास्तव उर्फ लाला और उसके दोस्त जमील को गिरफ्तार किया। वहीं इनके एक अन्य साथी इम्तियाज को प्रतापगढ़ से गिरफ्तार किया।

प्रतापगढ़ में रहने वाली इम्तियाज की पत्नी ने बताया कि मूलचंद्र उर्फ लाला का ननिहाल हमारे घर के बगल में है। मूलचंद्र अक्सर अपने ननिहाल आया करता था। घर पास होने के चलते इम्तियाज और मूलचंद्र के बीच दोस्ती हो गई थी। पिछले साल दिसंबर में मूलचंद्र गांव में एक शादी में आया हुआ था, वहीं इन दोनों की आखिरी बार मुलाकात हुई थी। उधर, जमील शेख के पिता माजू ने बताया कि मूलचंद से मिलने आज तक कोई बाहरी व्यक्ति नहीं आया। वह गांव में जमील के साथ ही रहता था। दोनों साथ में ही नशा करते थे।

इलाहाबाद में रहते हैं जीजा

मूलचंद की बहन और जीजा इलाहाबाद में रहते थे और वो उन्हीं के पास कभी-कभी जाता था। तीन दिन पहले वो इलाहाबाद जाने को कह रहा था लेकिन गया नहीं। मूलचंद उर्फ लाला की पत्नी सुधा एटीएस की कार्रवाई से हैरान है। सुधा ने मीडिया से बताया कि हमारे घर में जबरदस्ती घुस आए। कहा कि हमारे आदमी आतंकवादी नहीं हैं। आतंकवादी को पकड़ते तो शायद ये सब काम न होता। सुधा ने बताया हमारे पति किसान हैं। उसने बताया कि उसका पति आज तक कभी बाहर गया ही नहीं।

हालांकि घर में छानबीन के दौरान टीम को कोई संदिग्ध सामान नहीं मिला। बाद में एटीएस दोनों युवकों को साथ लेकर लखनऊ लौट गई। एसपी श्लोक कुमार का कहना है कि एटीएस आई थी और दो लोगों को अपने साथ ले गई थी। इसमें लाला के तार आतंकियों से जुड़े होने की बात सामने आई है। लेकिन इस बारे में एटीएस के अधिकारी ही कुछ बता सकते हैं।

खबरें और भी हैं...