• Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Raibareli
  • State Secretary Said In Rae Bareli Government Should Withdraw The Decision Of Allahabad University, If The Demands Are Not Met, There Will Be A Big Demonstration

आम आदमी पार्टी के छात्र विंग का प्रदर्शन::रायबरेली मे प्रदेश सचिव बोले- इलाहाबाद विश्वविद्यालय के फैसले को सरकार वापस ले,अगर मांगे ना पूरी हुई तो बड़ा प्रदर्शन होगा

रायबरेली5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
आम आदमी पार्टी के छात्र विंग का प्रदर्शन जिला अधिकारी कार्यालय के बाहर की तस्वीर - Dainik Bhaskar
आम आदमी पार्टी के छात्र विंग का प्रदर्शन जिला अधिकारी कार्यालय के बाहर की तस्वीर

रायबरेली में आम आदमी पार्टी के छात्र विंग ने प्रदर्शन किया है। प्रदर्शन कर रहे आम आदमी पार्टी के नेताओं व कार्यकर्ताओं ने कहा कि जिस तरह से इलाहाबाद यूनिवर्सिटी ने फीस में बढ़ोतरी की है। उसी के विरोध मे यह प्रदर्शन किया जा रहा है।

आज़ प्रर्दशन के दौरान आम आदमी पार्टी छात्र विंग के प्रदेश सचिव अमरेन्द्र प्रताप सिंह ने बताया कि इलाहाबाद विश्वविद्यालय में पिछले दिनों विश्वविद्यालय प्रशासन द्वारा मौजूदा फ़ीस में 400% की फ़ीसवृद्धि कर दी गई है। जो अभूतपूर्व तथा अप्रत्याशित है। ये किसी भी दृष्टिकोण से विश्वविद्यालय में पढ़ रहे छात्र-छात्राओं के लिए न्याय संगत नहीं है। यहां पढ़ने वाले ज़्यादातर छात्र-छात्राएं ग्रामीण अंचल से किसान, मज़दूर के बेटे हैं जिनकी आर्थिक स्थिति कोविड काल से बद् से बद्तर स्थिति में पहुंच गयी है, विश्वविद्यालय प्रशासन की बद्तर छात्रावासों की व्यवस्था के कारण ढेर सारे छात्रों को डेलीगेसियों में रहना पड़ता है,जहां मनमाना किराया वसूली से छात्र पहले से ही परेशान है ऊपर से विश्वविद्यालय प्रशासन की मनमाना 400% फीस वृद्धि के फैसले से दोहरी मार पड़ी है विश्वविद्यालय प्रशासन के इस फ़ैसले से हम छात्र अपने भविष्य की पढ़ाई को लेकर बहुत ही आशंकित तथा भयभीत हैं।

आगे कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से संबोधित ज्ञापन के माध्यम से मांग की है कि इलाहाबाद विश्वविद्यालय में अध्ययनरत छात्र-छात्राओं की आर्थिक स्थिति तथा उनके हितों को देखते हुए इस इस फ़ीस वृद्धि के फ़ैसले को वापस ले अगर इस फैसले को वापस नहीं लिया गया तो हम छात्र आत्महया को मजबूर होंगे।

इस मौके पर आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता राम मोहन श्रीवास्तव ( रामू दादा), पूर्व ज़िला अध्यक्ष इन्द्र मोहन सिंह जी, CYSS अध्यक्ष निर्भय सिंह, महासचिव आदित्य पाण्डे, अंकित मौर्य, विजय कुमार, सतीश , अर्जुन पाल आदि छात्र नौजवान उपस्थित रहे।