पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

मिशन शक्ति से जगी अलख:रायबरेली में 3 महीने से लटकी विधवा पेंशन 3 दिन में मिली, वर्चुअल मीटिंग में पीड़िता ने आईजी लखनऊ से की थी शिकायत

रायबरेली19 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
थाना शिवगढ़ में महिला आरक्षी को - Dainik Bhaskar
थाना शिवगढ़ में महिला आरक्षी को

मैडम मैं विधवा पेंशन के लिए तीन महीने से चक्कर लगा रही हूं, लेकिन अभी तक मुझे पेंशन नहीं मिल पाई है। मिशन शक्ति में आईजी लखनऊ जोन लक्ष्मी सिंह के साथ ई-संवाद कार्यक्रम में एक विधवा ने अपनी यह व्यथा तीन दिन पहले बताई थी। शिकायत करने के 3 दिनों के भीतर ही महिला की पेंशन उसके खाते में पहुंच गई। महिला ने पेंशन आने पर पुलिस महकमे को धन्यवाद दिया।

दिख रहा मिशन शक्ति का असर

योगी आदित्यनाथ सरकार के निर्देश पर चलाए जा रहे मिशन शक्ति का असर दिखना शुरू हो गया है़। रायबरेली में मिशन शक्ति से जुड़ा एक मामला सामने आया है। इसमें एक विधवा ने आईजी लखनऊ जोन लक्ष्मी सिंह के साथ ई-संवाद कार्यक्रम में अपनी विधवा पेंशन नहीं मिलने की शिकायत की थी। शिकायत करने के 3 दिनों के भीतर ही पेंशन उसके खाते में पहुंच गई।

महिला सिपाही ने जिले के अधिकारियों को दी जानकारी

बीते दिनों मिशन शक्ति के तहत आईजी लखनऊ जोन लक्ष्मी सिंह ने शिवगढ़ थाना क्षेत्र के खजूरों गांव की रहने वाली विधवा लक्ष्मी से वर्चुअल मीटिंग की थी। यह मीटिंग शिवगढ़ थाना की महिला आरक्षी रिंकी चौधरी के जरिए हुई थी, जिसमें महिला ने तीन महीने से विधवा पेंशन नहीं मिलने की शिकायत की थी। विधवा की शिकायत पर महिला सिपाही ने पूरे प्रकरण से जिले के अधिकारियों को अगवत कराया। इसका नतीजा यह हुआ कि महिला के खाते में 3 दिनों के भीतर ही उसकी रुकी हुई विधवा पेंशन पहुंच गई। महिला ने पेंशन आने पर पुलिस महकमे को धन्यवाद दिया। सिपाही रिंकी चौधरी ने बताया कि इस महिला की मदद कर उन्हें भी बहुत अच्छा लगा।

पुलिस विभाग को हो रही सुखद अनुभूति

मिशन शक्ति के तहत विधवा महिला को दूसरे विभाग से मदद दिलवा कर पुलिस विभाग भी सुखद अनुभूति कर रहा है। एसपी श्लोक कुमार ने बताया कि मिशन शक्ति के ई-संवाद में आईजी के सामने एक महिला ने विधवा पेंशन नहीं मिलने की शिकायत की थी। इस मामले को गंभीरता से लिया गया और उसे 3 दिनों के अंदर पेंशन दिलवा कर मदद की गई।

खबरें और भी हैं...