पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

रायबरेली में तीन की मौत:आकाशीय बिजली गिरने से महिला व उसके बच्चों की मौत, चार लोग हुए घायल

रायबरेली16 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
रायबरेली में आकाशीय बिजली की चपेट में आकर महिला व उसके दो बच्चों की मौत। - Dainik Bhaskar
रायबरेली में आकाशीय बिजली की चपेट में आकर महिला व उसके दो बच्चों की मौत।

उत्तर प्रदेश के रायबरेली में आकाशीय बिजली गिरने से एक महिला व उसके दो बच्चों की मौत हो गई। युवती अपने मायके आई हुई थी। उसके माता-पिता व दोनों उसके तीनों बच्चे खेत पर गए थे। वह सभी अपने खेतों में काम कर रहे थे। तभी तेज बारिश होने लग गई। जिससे बचने के लिए वह लोग पॉलीथीन ओढ़कर वहीं लेट गए। तभी उन सभी पर आकाशीय बिजली गिर पड़ी। जिसकी चपेट में सभी आ गए। इस हादसे में महिला व उसका बेटा व बेटी की मौत हो गई। जबकि वहां मौजूद तीन लोग घायल हो गए। बता दें, कि बरसात का मौसम होने के चलते कई जिलों में लगातार रुक-रुककर बारिश हो रही है। जिससे कई जगहों से आकाशीय बिजली गिरने के मामले सामने आ रहे है।

सुबह से हो रही थी बारिश
मामला सलोन कोतवाली के रसूलपुर गांव का है। जहां के निवासी है राजाराम साहू(58)। उसकी बेटी विद्या साहू(30) अपने तीनों बच्चे अंशिका(7), रिशु ​​​​​​(5) और निखिल(5) के साथ मायके आई थी। बुधवार की सुबह से ही बारिश हो रही थी। राजाराम अपनी पत्नी सूर्यपति(56) बेटी विद्या और उसके तीनों बच्चों के साथ खेत पर काम करने गए थे। तभी दोपहर ढाई बजे अचानक बारिश तेज हो गई। जिससे बचने के लिए वह सभी खेत में ही पॉलीथीन ओढ़कर लेट गए। तभी पूरे परिवार पर आकाशीय बिजली गिर पड़ी। जिसकी चपेट में आने से विद्या व अंशिका और रिशु की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि वहां मौजूद अन्य तीन लोग बुरी तरह झुलस गए।

घायलों का चल रहा इलाज
घायलों को ग्रामीणों ने आनन-फानन में अस्पताल में भर्ती करवाया। जहां उनका इलाज जारी है। मामले की सूचना पुलिस को भी दी गई। जिसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। एसडीएम राजेंद्र शुक्ला ने बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने का इंतजार है। उसके बाद पीड़ित परिवार को आपदा राहत कोष से वित्तीय लाभ दिया जाएगा।

खबरें और भी हैं...